जानिए 15 फरवरी 2020 का राशिफल

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: शनिवार, फाल्गुन मास, कृष्ण पक्ष, सप्तमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

आज का राहुकाल: प्रात: 09:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: कालाष्टमी।

राशिफल

मेष: यात्रा देशाटन या विभागीय परिवर्तन की संभावना है। पारिवारिक समस्याओं से दूर रहें, तनाव देंगी। घर के मुखिया का सहयोग मिलेगा।

वृष: मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सेदारी रहेगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मिथुन: सामाजिक कार्यों में प्रगति होगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा।

कर्क: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, लेकिन शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। किया गया श्रम सार्थक होगा। गुप्त शत्रु या बीमारी तनाव का कारण होगी।

सिंह: पारिवारिक कार्य में व्यस्त रहेंगे। चल या अचल संपत्ति में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

कन्या: किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। अधीनस्थ कर्मचारी पड़ोसी आदि के कारण क्लेश मिल सकता है। रचनात्मक कार्यों में सावधानी बरतें।

तुला: शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। संबंधों में मधुरता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

वृश्चिक: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सफलता आत्मविश्वास देगी। दूसरों पर विश्वास अधिक न करें। विश्वास पर चोट हो सकती है।

धनु: जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। संबंधों में निकटता आएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी।

मकर: कर्मक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा।

कुंभ: किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी।

मीन: भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। नेत्र विकार या मौसम के रोग से संबंधित परेशानी मिल सकती है।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button