तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की दूसरी पारी 144/4 रन बना लिए: न्यूजीलैंड

पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में 144/4 रन बना लिए हैं। भारत की तरफ से अजिंक्य रहाणे (25) और हनुमा विहारी (15) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इससे पहले दिन का खेल शुरू होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने पांच विकेट पर 216 से आगे खेलना शुरू किया और पहली ही गेंद पर बुमराह के हाथों वाटलिंग का विकेट गंवा बैठी।

मेजबान टीम ने अपने आखिरी तीन खिलाड़ियों के दम पर पहली पारी में 183 रनों की बढ़त के साथ 348 रन बनाए। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। अश्विन को तीन विकेट मिले और शमी-बुमराह के खाते में भी एक-एक विकेट गए।

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही और उसने ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी के आगे 113 रन पर ही शुरुआत के चार विकेट गंवा दिए।

हालांकि दिन के अंत में रहाणे और विहारी ने भारतीय पारी को संभाला और एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। भारत की तरफ से दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 58 रन बनाए तो वहीं कीवियों की तरफ से बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए।

वेलिंग्टन टेस्ट में फिलहाल न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में है और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में भारत के चार विकेट गिरा चुकी है।

अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की जोड़ी ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला और तीसरे दिन के अंत तक कोई अतिरिक्त विकेट नहीं गिरने दिया। न्यूजीलैंड की पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी भी 39 रन पीछे है और उसके छह विकेट बाकी हैं।

Related Articles

Back to top button