वरुणा एक्सप्रेस को अचानक निरस्त करने से यात्र‍ियों ने क‍िया हंगामा, पढ़े पूरी खबर

सुबह रायबरेली होकर वाराणसी की ओर जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें बुधवार से बढ़ जाएंगी। रेलवे ने इस रूट की दो इंटरसिटी ट्रेनों को बुधवार से पांच मार्च तक निरस्त कर दिया है। इतना ही नहीं नीलांचल और पंजाब मेल सहित आठ ट्रेनों को बदले रास्ते सुलतानपुर होकर चलाया जाएगा। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को दो घंटे तक रोका जाएगा।

रेलवे अमेठी से गौरीगंज स्टेशनों के बीच लाइन डबलिंग के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम करेगा। इसके चलते सुबह सात बजे लखनऊ से वाराणसी जाने वाली 14204 इंटरसिटी और दोपहर की 14220 लखनऊ वाराणसी इंटरसिटी ट्रेनें निरस्त रहेंगी। इस कारण वाराणसी से आने वाली 14203 इंटरसिटी और 14219 इंटरसिटी भी नहीं चलेंगी। कोहरे के नाम पर जनता एक्सप्रेस पहले से ही 31 मार्च तक निरस्त चल रही है। लखनऊ प्रयाग पैसेंजर भी पांच मार्च तक निरस्त रहेगी।

इन ट्रेनों का मार्ग बदला

राजेंद्रनगर-जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस 29 फरवरी से तीन मार्च तक, जम्मूतवी राजेंद्रनगर अर्चना एक्सप्रेस 27 से पांच मार्च तक फैजाबाद होकर चलेगी। पुरी-आनंद विहार नीलांचल एक्सप्रेस 26 फरवरी से चार मार्च तक सुलतानपुर होकर आएगी। ट्रेन 13005 हावड़ा-अमृतसर पंजाब मेल और डाउन दिशा की ट्रेन 13006 अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल 26 फरवरी से पांच मार्च तक परिवर्तित मार्ग सुलतानपुर होकर चलेगी। ट्रेन 12183 भोपाल-प्रतापगढ़ एक्सप्रेस 26 फरवरी से चार मार्च तक और दिल्ली प्रतापगढ़ पदमावत एक्सप्रेस चार मार्च को सुलतानपुर होकर जाएगी। यशवंतपुर लखनऊ एक्सप्रेस 26 फरवरी से चार मार्च तक फाफामऊ-ऊंचाहार-रायबरेली होकर आएगी।

वरुणा अचानक निरस्त, हंगामा

वाराणसी से लखनऊ होकर कानपुर जा रही वरुणा एक्सप्रेस को रेलवे ने अचानक निरस्त कर दिया। यह ट्रेन लखनऊ पहुंची तो आगे रवाना नहीं हुई। ट्रेन में सवार यात्रियों को बसों से आगे की यात्रा करनी पड़ी। इस बीच कई यात्रियों ने स्टेशन मास्टर कार्यालय पर हंगामा भी किया। यात्रियों ने आरोप लगाया कि रेलवे ने इस महीने कई बार बिना पूर्व सूचना के वरुणा एक्सप्रेस को लखनऊ में अचानक निरस्त किया है। यह ट्रेन नौ, 16 व 17 फरवरी को भी लखनऊ में निरस्त हुई थी।

चार मेमू भी रद

लखनऊ से कानपुर के बीच चलने वाली चार मेमू ट्रेनें भी मंगलवार को प्रभावित हुईं। ट्रेन 64205 लखनऊ जंक्शन-कानपुर मेमू, 64210 कानपुर-लखनऊ जंक्शन मेमू, 64201 लखनऊ-कानपुर व 64206 कानपुर-लखनऊ मेमू का संचालन मंगलवार को निरस्त रहा।

Related Articles

Back to top button