पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के दो और मामलों की पुष्टि, मरीजों की संख्या 4 हुई

पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के दो और मामलों की पुष्टि की है, जिससे देश में संक्रमित लोगों की कुल संख्या चार हो गई है। सिन्हुआ न्यूज के अनुसार स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने इसकी जानकारी दी। शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मिर्जा ने कहा कि नए मामलों में से एक दक्षिण सिंध प्रांत में उभरा, जबकि दूसरे का इस्लामाबाद में इलाज चल रहा है।

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरान यूसुफ ने शनिवार को सिन्हुआ को बताया किसिंध प्रांत के कराची में संक्रमित व्यक्ति को एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है और उसका चिकित्सा उपचार चल रहा है।  संक्रमित रोगी की हालत स्थिर है।

परिवार के सदस्यों को भी निगरानी में रखा गया

नाम न छापने की शर्त पर शिन्हुआ से बात करते हुए, इस्लामाबाद में पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के एक अधिकारी ने  एक व्यक्ति को अस्पताल में बीमारी से संक्रमण की पुष्टि की, जिससे कोरोनोवायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या उनके आइसोलेशन वार्ड में दो हो गई है। अधिकारी ने कहा कि नया संक्रमित व्यक्ति स्थिर स्थिति में है और उसके परिवार के सदस्यों को भी निगरानी में रखा गया है। हालांकि, उसने रोगी की उम्र और यात्रा के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी साझा करने से इन्कार कर दिया।

पाकिस्तान ने बीमारी के प्रकोप से बचने के लिए उपाय करना शुरू किया

पाकिस्तान ने बीमारी के प्रकोप से बचने के लिए उपाय करना शुरू कर दिया है। ईरान में कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए पाकिस्तान ने बॉर्डर और हवाई सेवा बंद कर दिया है। ईरान में 593 मामलों की पुष्टि हुई और 43 लोगों की मौत हुई है। पाकिस्तानी सरकार अब एक टेलीफोन हेल्पलाइन और वेब पोर्टल स्थापित करके इसे लेकर एक जागरूकता अभियान शुरू कर रही है। कोरोना से चीन में मरने वालों की संख्या 2870 और मरीजों की संख्या 79824 हो गई। पूरे विश्व में इससे 3,000 लोगों की मौत और 86,000 से ज्यादा संक्रमित हैं।

Related Articles

Back to top button