अज्ञात व्यक्ति ने बातचीत करके गूगल पे आइडी ली और भेजा लिंक, क्लिक करते ही खाते से उड़े बीस हजार

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। हर दिन कई लोग साइबर एक्सपर्ट शातिर ठगों के जाल मे फंसकर अपनी कमाई गंवा रहे है। ताजा मामला फतेहाबाद के गांव भिरडाना का है। शातिर ठगों ने भिरडाना निवासी युवा किसान विकास के खाते से बीस हजार रुपयों की ठगी कर ली। मामले की जानकारी पीडित ने सदर पुलिस को दी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पीडि़त विकास ने बताया कि 28 फरवरी चार बजे उसके पास किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। बातों में उलझाकार अज्ञात व्यक्ति ने बातचीत करके गूगल पे आइडी ली और लिंक भेजा। जिसके बाद उसने विकास को लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा, लिंक पर क्लिक करते ही विकास के खाते से बीस हजार रूपये कट गये। विकास ने पुलिस को दी शिकायत मे कहा है की उक्त ठगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए ताकि यह किसी और को ठगी का शिकार न बना सके।

——–इस समय बहुत लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो रहे हैं। इससे बचने के लिए किसी भी अनजान व्यक्ति से फोन पर या किसी और माध्यम से अपने बैंक खाते या मोबाइल बैंकिंग की कोई जानकारी न दे बेशक वह बैंक अधिकारी होने का दावा भी क्यों न करता हो। अगर ऐसी कोई घटना होती है तो तुरंत पुलिस को सूचित करे।

-सुनील कुमार, शाखा प्रबंधक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, भिरडाना

———मामले की जांच चल रही है। जो भी ठग है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। ठगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button