कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ में सीएमओ ने जारी किया अलर्ट- यात्रियों की हो रही है स्कैनिंग

लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की भर्ती के बाद सीएमओ डॉ नरेंद्र कुमार अग्रवाल ने अलर्ट जारी कर दिया है। एयरपोर्ट में चिकित्सकों और पैरामेडिकल की एक विशेष टीम गठित कर दी गई है। खास तौर पर  12 देशों से आने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। राजधानी में अब तक 1200 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 

सीएमओ ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा है। मंगलवार को एक विदेश से आए हुए मरीज को लोकबंधु के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसकी जांच के सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं, रिपोर्ट 48 घंटे के अंदर आने की उम्मीद है।

73 बेड आरक्षित 

चीन दुबई हांगकांग, ईरान व 12 संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों परे विशेष नजर रखी जा रही है। हमने कई टीमें गठित की है जो लगातार बाहर से आने वालों पर नजर बनाए हुए है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी की जा रही है। चौधरी चारण सिंह एयरपोर्ट पर छह चिकित्सकों व आठ पैरामेडिकल स्टाफ ड्यूटी लगाई गई है। ये सभी बाहर से आने वाले लोगों की स्कैनिंग की जा रही है।

तैयार हैं अस्पताल 

राजधानी के लोकबंधु, सिविल, लोहिया, आरएलबी समेत सभी अस्पतालों में 73 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि वर्तमान में राजधानी में 248 लोग सर्विलांस पर हैं। इनमें वायरस की पुष्टि नहीं है, लेकिन हमने केवल इन्हें एतियात के तौर पर सर्विलांस पर रखा है। एयरपोर्ट पर 24×7 एम्बुलेंस व डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है। कोरोना वायरस से संबंधित एक कंट्रोल रूम बनाया गया जिसका नम्बर 0522-2622080 है।

Related Articles

Back to top button