Coronavirus एयरपोर्ट की जांच टीम यात्रियों की कर रही जांच, एंबुलेंस व चिकित्सा टीम के सदस्य तैनात

देश में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आने के बाद हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। यहां एंबुलेंस व चिकित्सा टीम के सदस्य तैनात कर दिए गए हैं। जांच टीम गंभीरता से निगरानी कर रही है। इसको लेकर आने और जाने वालों को जागरूक किया जा रहा है।

कोरोना वायरस के देश में तीन मामले सामने आए हैं

कोरोना वायरस से ग्रसित देश में तीन मामलों में एक दिल्ली, दूसरा तेलंगाना और तीसरा जयपुर में इटली का नागरिक इससे ग्रसित पाया गया है। इस घातक बीमारी से गिने चुने लोग ग्रसित हैं लेकिन इसको लेकर लोगों ने दशहत है। इस कारण लोग इसके लक्षण और बचाव आदि के बारे में गूगल पर खुद ही सर्च कर रहे हैं। वहीं मामूली खांसी, जुकाम पर भी लोग डॉक्टर से सलाह ले रहे हैं। चूंकि यह संक्रामक बीमारी है और कोई विदेश से संक्रमित होकर आएगा, तभी यह फैलेगा, इसलिए एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

सीसीटीवी से भी यात्रियों की निगरानी की जा रही है

एयरपोर्ट की जांच टीम हर यात्री की गंभीरता से जांच कर रही है। साथ ही सीसीटीवी से भी यात्रियों की निगरानी की जा रही है। एयरपोर्ट के प्रवेश और निकास द्वार पर कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी दी जा रही है। एयरपोर्ट पर एंबुलेंस और जांच टीम की भी व्यवस्था कराई गई है। अधिकारियों ने बताया कि यह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा नहीं है, इसलिए यहां पर विदेशी नागरिकों का आना कम होता है। फिर भी कोई आता है तो वह दिल्ली या अन्य हवाई अड्डे से जांच पड़ताल के बाद ही आता है।

कोरोना पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

कोरोना वायरस के मरीज मिलने पर प्रयागराज में स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। इसके लिए एयरपोर्ट पर भी स्वास्थ विभाग की टीम लगातार नजर बनाए हुए है। सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेयी ने बताया कि अब तक जिले में ऐसा कोई मरीज नहीं मिला है। सीएमओ ने बताया कि पिछले महीने दिल्ली से एक संदिग्ध आया था। जानकारी मिलने पर जांच कराया गया। हालांकि रिपोर्ट में निगेटिव रहा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है।

Related Articles

Back to top button