पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स तीर्थनगरी ऋषिकेश में गंगा में लगाई डुबकी, ट्विटर में शेयर की भावनाएं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जॉन्टी रोड्स तीर्थनगरी ऋषिकेश में गंगा का सानिध्य पाकर गदगद हो गए। जॉन्टी ने गंगा में डुबकी लगाकर तीर्थनगरी से विदाई ली। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गंगा व तीर्थनगरी के प्रति अपनी भावनाएं शेयर कीं।

क्रिकेट के मैदान में अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए पहचान रखने वाले खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स ऋषिकेश में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में एक फिटनेस एक्सपर्ट के तौर पर पहुंचे थे। उन्होंने गंगा रिजॉर्ट में आयोजित योग महोत्सव में योग साधकों को फिट रहने के गुर सिखाए। इसके बाद वे यहां से होटल के लिए रवाना हो गए थे।

बुधवार को जॉन्टी की गंगा के प्रति आस्था तब सामने आई, जब उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर गंगा में डुबकी लगाने का फोटो शेयर किया। उन्होंने पोस्ट की गई तस्वीर के साथ लिखा कि गंगा के ठंडे पानी में डुबकी लगाना भौतिक और आध्यात्मिक दोनों रूप से बेहद लाभदायक है।

जॉन्टी ने यह फोटो बुधवार दोपहर पोस्ट की। फोटो मुनीकीरेती कैलाश गेट के निकट निर्माणाधीन जानकी सेतु के पास का है। तस्वीर में जॉन्टी कंधे तक गहरे पानी में हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं, जो उनके आध्यात्मिक भाव को दर्शाता है। उन्होंने ट्विटर पर इस फोटो के साथ मोक्षा, ऋषिकेश, इंटरनेशनल योगा फेस्टिवल को हैस टैग किया है।

जॉन्टी की इस तस्वीर को महज पांच घंटे में ही 58 हजार लाइक मिल चुके थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जॉन्टी अक्सर भारत आते रहते हैं। यह बात उन्होंने योग महोत्सव में अपने सेशन में भी कही। जॉन्टी ने यह भी बताया कि उनके दो बच्चे भारत में ही पैदा हुए हैं।

जॉन्टी ने योग साधकों को अनुशासित जीवन जीने की सलाह देते हुए यह भी बताया कि वह खुद अनुशासित जीवन जीते हैं। जिसके लिए बचपन से ही उनके शिक्षक पिता ने उन्हें प्रेरित किया। इतना ही नहीं क्रिकेटर जॉन्टी ने ऋषिकेश के तपोवन क्षेत्र की एक अन्य तस्वीर भी अपने ट्विटर पर शेयर की है। इसमें उन्होंने यहां लगे जाम को दर्शाया है। चित्र में सड़क पर रेत से लदे खच्चर नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही जॉन्टी ने ‘आइ लव ऋषिकेश’ भी टैग किया है।

Related Articles

Back to top button