ICC महिला टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा दूसरा सेमीफाइनल मैच

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। टी20 विश्व कप में यह पहला मौका है जब मेजबान ऑस्ट्रेलिया को ऑलराउंडर एलिस पैरी के बिना कोई मैच खेलना पड़ रहा है। साल 2009 से अब तक खेले गए हर एक मैच में पैरी टीम का हिस्सा रही हैं।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए आईसीसी सेमीफाइनल का मुकाबला बेहद अहम माना जा रहा है। साउथ अफ्रीका की टीम ग्रुप में टॉप पर रही थी और उसे जीत का दावेदार माना जा रहा है। इस कठिन मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को ऑलराउंडर एलिस पैरी के बिना ही उतरना पड़ा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते वक्त इस ऑलराउंडर को चोट लग गई।

पहली बार पैरी टीम से बाहर

साल 2009 में पहली बार महिला टी20 विश्व कप का आयोजन किया गया था। 2020 का यह एडिशन इस टूर्नामेंट का सातवां आयोजन है। ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी पहली बार विश्व कप के मैच में टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। अब तक पैरी ने ऑस्ट्रेलिया की टीम द्वारा खेले गए सभी 36 मैच में टीम का हिस्सा रही थी।

सचिन तेंदुलकर को पैरी ने दी थी चुनौती

ऑस्ट्रेलिया की इस गेंदबाज ने भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के खिलाफ गेंदबाजी करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने सचिन को उनकी गेंद का सामना करना की चुनौती दी थी जिसे भारतीय दिग्गज ने स्वीकार करते हुए संन्यास के बाद पहली बार बल्लेबाजी की थी।

दूसरे सेमीफाइनल की टीम खेलेगी भारत के साथ फाइनल 

गुरुवार को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल बारिश की वजह नहीं खेला जा सका। भारतीय टीम को ग्रुप में टॉप पर रहने की वजह से फाइनल में जगह मिली। इंग्लैंड की टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही थी जिसकी वजह से वो टूर्नामेंट से बिना खेले बाहर हो गई।

Related Articles

Back to top button