CoronaVirus in Delhi: दिल्‍ली के सभी प्राइमरी स्‍कूलों को बंद करने का दिया निर्देश…..

CoronaVirus in Delhi:  दिल्‍ली के सभी प्राइमरी स्‍कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। सभी स्‍कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सरकार ने यह फैसला कोरोना के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए लिया है। दिल्‍ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि सभी स्‍कूलों को तत्‍काल प्रभाव से बंद करने का निर्णय लिया गया है।

सरकार के आदेशानुसार दिल्‍ली के सभी प्राइमरी स्‍कूल अब छह मार्च से लेकर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। शिक्षा मंत्री ने बताया कि सरकारी के साथ सभी प्राइवेट स्‍कूलों को कोरोना वायरस से बचाव के कारण बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि सरकार हर एहतियातन कदम उठा रही है जिससे कोरोना वायरस का फैलाव ना हो। इधर देश में अभी ताजा अपडेट के हिसाब से कुल संक्रमितों की संख्‍या 30 पहुंच चुकी है। हर स्‍तर पर सरकार इस वायरस से बचाव के लिए कदम उठा रही है।

इधर, कोरोना वायरस के कारण बच्‍चों का एक और कार्यक्रम टल गया है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इकलौते साइंस म्यूजियम की योजना साकार होने ही वाली ही थी कि ऐन मौके पर कोरोना वायरस के कारण बृहस्पतिवार को होने वाले उद्घाटन समारोह को टाल दिया गया है। साथ ही तीन दिवसीय मेले के आयोजन को भी स्थगित कर दिया गया है। विज्ञान के प्रति बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने टैगोर गार्डन में साइंस म्यूजियम की योजना तैयार की थी।

इमारत का निर्माण पूरा होने के बाद आननफानन में उद्घाटन भी कर दिया गया, लेकिन उद्घाटन के करीब सवा तीन वर्ष बाद बृहस्पतिवार को इस म्यूजियम का शुभारंभ किया जाना था। वहीं, दूसरी तरफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के पश्चिमी जोन के तीन दिवसीय विज्ञान मेले को भी अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। इस विज्ञान मेले में पर्यावरण संरक्षण के विविध आयामों पर आधारित मॉडल प्रदर्शित किए जाने थे। मेले में निगम के प्राथमिक और प्रतिभा विद्यालय के बच्चे हिस्सा लेने वाले थे। और इस दौरान करीब 200 मॉडल पेश किए जाने थे।

Related Articles

Back to top button