सांसद केसरी देवी बोली-जन औषधि केंद्रों के प्रति लोगों को करें जागरूक

 केंद्र सरकार की ओर से समर्थ भारत स्वस्थ भारत योजना के तहत शुरू हुए जन औषधि केंद्रों के दो वर्ष पूरा होने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया। इसे लेकर राजरूपपुर में आयोजित समारोह में सांसद केसरी देवी पटेल भी शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि जब मनुष्य स्वस्थ रहता है तब मस्तिष्क सकारात्मक दिशा में कार्य करता है। जन औषधि केंद्रों के माध्यम से दो वर्षों से अहर्निश सेवा की जा रही है।

बोलीं सांसद, जन औषधि केंद्रों के प्रति लोगों को जागरूक करें

सांसद केसरी देवी ने नर सेवा को नारायण सेवा बताते हुए कहा कि इससे बड़ी कोई सेवा हो नहीं सकती। उन्होंने सभी का आग्रह किया कि जन औषधि केंद्रों के प्रति लोगों को मिशन के रूप में जागरूक करें।

जन औषधि केंद्र से रोजगार और सेवा दोनों अवसर मिला है : गणेश केसरवानी

इसी प्रकार कीडगंज में आयोजित कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि जन औषधि केंद्र से रोजगार और सेवा दोनों अवसर मिला है। बेली अस्पताल परिसर में आयोजित कार्यक्रम विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने कहा कि गरीब आदमी को दवा के खर्च से बचाना मानवता का कार्य है। उन्होंने इसे राष्ट्र रक्षा का पर्याय बताया। इस मौके पर पवन कुमार श्रीवास्तव, गौरव गुप्ता, मनोज मिश्रा, दीपक कुशवाहा, वीरू सोनकर मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले में महिलाओं का सम्मान

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से अनूठी पहल की गई। महिला दिवस यानी रविवार के दिन बेटियों को जन्म देने वाली महिलाओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया। उन्हें फल, मिठाई समेत उपहार दिए गए। इतना ही नहीं, 84 अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित हुए मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ हुआ। नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहसों के आरोग्य मेले का उद्घाटन फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल व राजरूपपुर स्वास्थ्य केंद्र पर मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने फीता काटकर किया। वहीं कई जगह एएनएम व आशा कार्यकर्ता ने स्वास्थ्य मेले को हरी झंडी दिखाई।

Related Articles

Back to top button