नेतन्याहू ने पीएम मोदी से की बात, इजरायल को सता रहा ये… डर

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत समेत कई देशों ने कई प्रतिबंध लगा दिए हैं। ऐसे में इजरायल समेत कई देशों की चिंताएं बढ़ गई हैं, जो कई जरूरी वस्‍तुओं और खाद्य प्रदार्थों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर हैं। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने भारत में अपने समकक्ष नरेंद्र मोदी से बात की है। नेतन्‍याहू का कहना है कि दुनिया से आ रही सप्लाई चेन पर निर्भर हैं। साथ ही उन्‍होंने बताया कि मैंने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की है, हम कई देशों की सप्लाई पर निर्भर हैं. ऐसे में भारत ने हमें मदद का भरोसा दिया है।

मीडिया से बातचीत के दौरान नेतन्याहू ने बताया कि उन्‍होंने करीब 3 बिलियन डॉलर के पैकेज की घोषणाा की है। यह पैकेज देश में कोरोना वायरस से निपटने की मदद करेगा। हालांकि, भारत के साथ हुई बातचीत को लेकर उन्‍होंने ज्‍यादा जानकारी साझा करने से इंकार कर दिया। इससे पहले नेतन्याहू ने अपने देशवासियों को संबोधित करते हुए अपील की थी कि वो एक-दूसरे से मिलते हुए हाथ ना मिलाएं। नेतन्याहू ने लोगों से अपील की है कि अब हर कोई नमस्ते कहकर मिले, जो कि भारत की सभ्यता है। बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर इजरायल ने अलर्ट जारी किया है, जिसमें वहां आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन की निगरानी में रहना होगा।

गौरतलब है कि चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में अबतक 4200 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा करीब 1 लाख 20 हजार लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दुनिया के 117 से अधिक देश में कोरोना वायरस का असर दिख रहा है। भारत में भी 60 से ज्‍यादा लोग इस जानलेवा संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि, भारत में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी की जान नहीं गई है। भारत ने अभी तक तीन लोग इस जानलेवा संक्रमण को मात दे चुके हैं।

Related Articles

Back to top button