103 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस से जीती जंग….6 दिनों के अंदर हुईं ठीक

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने जहां एक ओर पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है वहीं दूसरी तरफ 103 साल की बुजुर्ग महिला ने इस खतरनाक मानी जा रही बीमारी को हरा दिया. इस वायरस से कई लोगों की जान गई है लेकिन कई ऐसे भी हैं जो इस खतरनाक वायरस से ठीक हो गए. लेकिन अभी तक ठीक हुए लोगों में ये महिला सबसे ज्यादा उम्र की हैं. इस महिला में संक्रमण होने की पुष्टि जल्द ही हो गई थी और उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था. सबसे खास बात यह कि यह महिला सिर्फ 6 दिनों में ठीक होकर घर चली गईं.

103 साल की झांग गुआंगफेंग में जैसे ही संक्रमण के लक्षण देखे गए उन्हें तुरंत वुहान के एक हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया. जहां पर नियमित उपचार से वो जल्द ही ठीक भी हो गई. झांग का इलाज कर रहे डॉक्टर जेंग युलान ने बताया कि उनमें कोई गम्भीर लक्षण नहीं देखने को मिले जिसके चलते वो जल्द ही ठीक हो गई.

डॉक्टरों का कहना है कि यह संक्रमण बुजुर्ग लोगों में ज्यादा फैल रहा है क्योंकि उनका इम्यून सिस्टम काफी वीक होता है और इसी कारण उन्हें रिकवर होने में भी काफी समय लगता है.

चीन में बुधवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 80,793 मामले दर्ज किए गए जबकि 3,169 लोगों को जान गंवानी पड़ी. वहीं, दुनियाभर के करीब 107 देशों में फैले संक्रमण से अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1,24,000 से अधिक लोग संक्रमित

उधर चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने गुरुवार को कोरोना वायरस के ‘सबसे बुरे’ दौर के गुजर जाने की घोषणा कर दी है. हेल्थ कमीशन के प्रमुख मी फेंग ने एक प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि अब सब कंट्रोल में है और घबराने की ज़रूरत नहीं है. चीन ने ये घोषणा वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के कोरोना वायरस संक्रमण को एक महामारी घोषित किए जाने के कुछ ही घंटों के बाद की है.

Related Articles

Back to top button