कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए जर्मनी ने पांच देशों से मिलने वाली सीमा को किया सील

कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए जर्मनी ने सोमवार की सुबह पांच देशों से मिलने वाली सीमा को सील कर दिया है। जर्मनी के आतंरिक मंत्री होस्‍र्ट सीहोफर ने कहा कि सोमवार की सुबह से फ्रांस, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड, लक्समबर्ग और डेनमार्क के साथ लगने वाली सीमा पर नियंत्रण लागू हो गया है।

उन्‍होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है और यह आक्रामक भी है। इसे रोकने के लिए यह कदम उठाना जरूरी था। आतंरिक मत्री ने कहा कि जर्मन नागरिकों और रेजिडेंसी परमिट वाले लोगों को देश में लौटने की इजाज होगी। जर्मनी ने अब तक कोरोना वायरस के  4,838 मामले सामने आए हैं। इससे 12 लोगों की मौत हुई है।

सीहोफर ने जोर देकर कहा कि सीमा पर नियंत्रण अ‍स्‍थाई होंगे। उन्‍होंने कहा कि इस कदम की समय-सयम पर समीक्षा होगी। कोरोना वायरस के तहत उन्‍होंने नागरिकों से सामाजिक क्रियाकलाप से बचने का आग्रह किया है। बर्लिन में राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख डायटर रोमन ने भी कहा कि हम सीमाओं को बंद नहीं कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि यह कदम ऐहतियात के तौर पर उठाया जा रहा है। उधर, पूरे यूराेप में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। अब यह महामारी का केंद्र बनता जा रहा है। चेक गणराज्य ने भी अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है और गंभीर प्रतिबंध लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button