नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक को लेकर सामने आई एक बड़ी खबर, पढ़े पूरी खबर

नकदी संकट से जूझ रहे यस बैंक (Yes Bank) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। यस बैंक को Nifty 50, निफ्टी बैंक और दूसरे निफ्टी सूचकांकों से अब 19 मार्च को ही बाहर कर दिया जाएगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज इंडिसेज ने सोमवार को यह जानकारी दी है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की अनुषंगी NSE इंडिसेज ने एक बयान जारी कर कहा, ‘यस बैंक को पहले 27 मार्च को निफ्टी 50, निफ्टी बैंक और दूसरे निफ्टी सूचकांकों से हटाया जाने वाला था, लेकिन यस बैंक और इसके री-कंस्ट्रक्शन को लेकर हाल में हुए बदलावों को देखते हुए इसे तय समय से पहले ही बाहर करने का निर्णय लिया गया है। इसे 19 मार्च को ही बाहर कर दिया जाएगा।’

यस बैंक को निफ्टी 50, निफ्टी बैंक और दूसरे निफ्टी सूचकांकों से बाहर करने का फैसला एनएसई इंडिसेज की सूचकांक रखरखाव उपसमिति ने लिया है। एनएसई इंडिसेज ने बताया कि यस बैंक की जगह अब निफ्टी 50 में श्री सीमेंट लेगा तथा निफ्टी बैंक में इसकी जगह बंध बैंक लेगी। इंडिसेज ने बताया कि नकदी के संकट से जूझ रहे इस बैंक को निफ्टी 100 और निफ्टी 500 से भी बाहर किया जाएगा। इसकी जगह निफ्टी 100 में अडाणी ट्रांसमिशन और निफ्टी 500 में स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लेगी।

शेयर में दिख रहा जबरदस्त उछाल

यस बैंक के शेयर में सोमवार सुबह 58 फीसद का जबरदस्त उछाल देखा गया। शुक्रवार को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा बैंक की री-कंस्ट्रक्शन स्कीम को अनुमति दिये जाने के बाद शेयर में यह उछाल देखने को मिला है। बीएसई पर बैंक का शेयर सोमवार को ट्रेडिंग के दौरान 58.12 फीसद के उछाल के साथ 40.40 रुपये पर आ गया। सोमवार दोपहर यह एनएसई पर 40.90 फीसद के उछाल के साथ 36 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था।

Related Articles

Back to top button