कोरोना वायरस को लेकर दोषियों के वकील एपी सिंह ने दी दलील कहा-कोरोना के चलते बंद हैं अदालत

 दिल्ली के निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर पटियाला हाउस कोर्ट से लेकर शीर्ष अदालत में सुनवाई हो रही है. गुरुवार दोपहर को जब दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में इस मामले की सुनवाई आरंभ हुई तो निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने अदालत में कई दलीलें दी. एपी सिंह की दलीलों को सुनकर जज ने उनसे चुटकी ली और कहा कि अभी आप अपनी शक्तियों का उपयोग कर रहे हैं, क्या मैं भी ऐसा करूं.

दरअसल, शीर्ष अदालत ने गुरुवार को निर्भया के एक गुनहगार पवन की याचिका को खारिज कर दिया था. इसके बाद एक अन्य याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई की गई और कोर्ट में निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर दलील दी. एपी सिंह ने कहा कि अभी हमारी कई याचिकाएं अलग-अलग अदालतों में विचाराधीन हैं, किन्तु सभी अदालत कोरोना वायरस के चलते बंद हैं.

एपी सिंह ने गिनाया कि कड़कड़डूमा कोर्ट में एक गुनहगार की पिटाई और चोट लगने वाले मामले में कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट को अप्रैल में तलब किया है. इसके अलावा दूसरे मामले का उल्लेख करते हुए एपी सिंह ने कहा कि एक दोषी की याचिका उच्च न्यायालय में है, जिसमें दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए दया याचिका को ठुकरा दिया था.

Related Articles

Back to top button