लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से AAP सांसद भगवंत सिंह मान ने भगत सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग की

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद भगवंत सिंह मान ने भगत सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग की है. भगवंत मान ने भगत सिंह को उनके शहादत दिवस 23 मार्च पर संसद भवन में श्रद्धांजलि देने की मांग की है. मान ने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र भी लिखा है.

AAP सांसद भगवंत सिंह मान ने कहा कि ब्रिटिश शासनकाल के दौरान 23 मार्च 1931 के दिन भगत सिंह को फांसी दी गई थी. इस दिन भगत सिंह को संसद भवन में भी श्रद्धांजलि दी जाए.

उन्होंने कहा कि भगत सिंह देश की आजादी के लिए शहीद हुए, लेकिन उन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया गया. मान ने कहा कि भगतसिंह को आज भी सामाजिक कार्यकर्ता कहा जाता है. उन्हें शहीद का दर्जा मिला था, जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी. लेकिन भगत सिंह को इस दर्जे से वंचित रखा गया.

AAP के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने कहा कि भगत सिंह को संसद भवन में श्रद्धांजलि देने की बजाय याद किया जाता है. उन्होंने कहा कि मैंने बार-बार यह मुद्दा उठाया है कि उनको श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए. पिछली लोकसभा के दौरान भी तत्कालीन अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी पत्र लिखा था कि उन्हें याद नहीं, ऑन रिकॉर्ड श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए.

AAP सांसद मान ने कहा कि इस बार लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी चिट्ठी लिखी है. इस बार सभी पार्टियों के सांसदों से पत्र पर हस्ताक्षर भी करवाया है.
उन्होंने कहा कि अगर ऑन रिकॉर्ड श्रद्धांजलि दी जाती है, तो यह परंपरा बन जाएगी. बार-बार मांग नहीं करनी पड़ेगी. मान ने भगत सिंह को युवाओं को रोल मॉडल बताया और कहा कि स्पीकर के संसद भवन में भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देंगे.

Related Articles

Back to top button