आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस बेताब है मैदान में उतरने के लिए

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) कोरोना वायरस के बाद क्रिकेट को दोबारा शुरू करने का शानदार तरीका होगा और इस बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट से इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में भी मदद मिलेगी. कमिंस को आईपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 15 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था, जिससे वह आईपीएल के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बने थे.

इस 27 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि वह टीम के मालिकों के संपर्क में हैं और उन्हें इस साल टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीद है. कमिंस ने गुरुवार को एसईएन नेटवर्क से कहा, ‘मैं जब भी वहां टीम के मालिक या स्टाफ से बात करता हूं, तो उन्हें अब भी विश्वास है कि इस साल टूर्नामेंट का आयोजन हो पाएगा.’

उन्होंने कहा, ‘कई व्यावहारिक कारणों से मैं इसमें खेलने के लिए उत्सुक हूं, उम्मीद करता हूं कि इसका आयोजन होगा.’ कोविड-19 महामारी के कारण दुनियाभर में तीन लाख से अधिक लोगों की जान गई है और क्रिकेट सहित लगभग सभी खेल गतिविधियां ठप पड़ी हैं.

कमिंस ने कहा, ‘यह (आईपीएल) क्रिकेट में वापसी (कोविड-19 के कारण रुकावट के बाद) का शानदार तरीका हो सकता है. यह टी20 है, आपके शरीर के लिए कठोर भी नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘विश्व कप भी खेला जाना है, इसलिए जितना अधिक शीर्ष स्तर के टी20 टूर्नामेंट में खेला जाएगा उतना शानदार होगा.’

आईपीएल का 13वां सत्र मार्च के अंत में शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्वितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी अनिश्चितता है.

Related Articles

Back to top button