घर से बिना निकले और न ही किसी के कॉन्टैक्ट में आए लोग हो रहे है कोरोना से संक्रमित

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इंदौर से मिल रहे है. हालांकि, कोरोना का हॉटस्पॉट बने इंदौर में अब ऐसे मरीज भी सामने आ रहे है जो घर से बाहर ही नहीं निकले है. न वे किसी के कॉन्टैक्ट में आए हैं और न ही वे कहीं गए. ऐसे मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पशोपेश में है कि आखिरकार ऐसे लोग किस वजह से कोरोना का शिकार बन गए है. ये विभाग के लिए भी बड़ी चिंता का विषय बन गया है कि जो लोग घरों से ही नहीं निकल रहे हैं, वो कैसे संक्रमित हो रहे हैं.

दरअसल, इंदौर में कोरोना संक्रमण दिनों दिन तेज होता जा रहा है, रोज बड़ी संख्या में मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन भी परेशान हो रहा है. इंदौर में अब स्वास्थ्य अधिकारी इस बात की जांच में लगे हैं कि सख्त लॉकडाउन के बावजूद इतनी बड़ी संख्या में मरीज किस वजह से संक्रमित हो रहे हैं.

बता दें की 50 फीसदी मामलों में तो मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री या ट्रैवल हिस्ट्री पता नहीं लग पा रही है. शहर में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज खजराना इलाके में मिले हैं. अब तक यहां 178 मरीज सामने आ गए हैं. जब इन मरीजों से पूछताछ की गई तो पता चला कि कुछ मरीज सामान्य बीमारियों के इलाज के लिए अस्पताल गए हुए थे और संक्रमण का शिकार हो गए. वहीं कुछ लोग संक्रमित मृतकों के जनाजे में जरूर शामिल हुए थे.

Related Articles

Back to top button