अमेरिका में नहीँ थम रहा कोरोना का कहर, एक लाख के करीब पंहुचा मरने वालो आंकड़ा

कोरोना वायरस का महासंकट दुनिया में लगातार बढ़ता जा रहा है, बीते कुछ दिनों से दुनिया में रोज़ एक लाख नए केस सामने आ रहे हैं. वहीं, अगर अमेरिका की बात करें तो यहां मरने वालों का आंकड़ा तेज़ी से एक लाख की ओर बढ़ रहा है. बीते चौबीस घंटे में अमेरिका में 638 मौतें हुईं, जो हालिया दिनों में कम का आंकड़ा है.

अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 97 हज़ार से अधिक मौतें हो गई हैं और इस हफ्ते ये आंकड़ा एक लाख को छू सकता है. अमेरिका दुनिया का ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया है. यहां करीब 16 लाख लोग अभी भी कोरोना वायरस की चपेट में हैं.

दूसरी ओर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर अमेरिका अब धीरे-धीरे खुलना शुरू हो रहा है, कई इलाकों में छूट दी जा चुकी है. हालांकि, बीते दिन अमेरिका ने ब्राज़ील से आने वाले किसी भी यात्री पर रोक लगा दी. अगले आदेश तक ब्राज़ील से कोई भी व्यक्ति अमेरिका नहीं आ पाएगा, हालांकि वहां से लौट रहे अमेरिकी नागरिकों को इससे छूट मिलेगी.

अमेरिका ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि ब्राज़ील में कोरोना वायरस के मामले काफी तेज़ी से बढ़ रहे हैं और अबतक वहां करीब साढ़े तीन लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं.

दुनिया में कोरोना वायरस के केस की संख्या के मामले में ब्राज़ील अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है. यही कारण है कि अमेरिका ने ये फैसला लिया है.

ब्राज़ील में अबतक साढ़े तीन लाख से अधिक केस पाए हैं, तो वहीं 22 हज़ार से अधिक लोगों की मौत हुई है. यहां रोज़ाना 25 हज़ार नए केस सामने आ रहे हैं.

बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 60 लाख के करीब पहुंच गए हैं, वहीं अबतक साढ़े तीन लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button