दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर हैं सुरेंद्र राजन करना चाहते थे अपना धर्म परिवर्तन

बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके सुरेंद्र राजन को आप सभी ने देखा ही होगा. वह अपनी दमदार एक्टिंग के लिए मशहूर हैं. उन्होंने फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में “जादू की झप्पी” देकर सबको खुशी दी थी. लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब वह हिन्दू से मुसलमान बनने के लिए तैयार थे.

जी हाँ, उन्होंने धर्म को बदलने का निर्णय ले लिया था. जी दरअसल बीते दिनों ही उन्होंने कहा कि ”वर्तमान परिस्थितियों के कारण वे बेचैन रहते हैं. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को हीरो बना कर पेश किया जा रहा है. हर मुद्दे में धर्म को आगे कर राजनीतिक समीकरण साधे जा रहे हैं. गरीबी, बेरोजगारी और शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों को दरकिनार कर केंद्र सरकार नफरत की जमीन तैयार कर रही है.” यह उस समय की बात है जब CAA को लेकर खूब विवाद हुए थे. ऐसे में उन्होंने कहा था, ”हर आम आदमी संघर्ष को विवश है और समझ नहीं पा रहा कि वह किससे शिकायत करे. ऐसी सोच के खिलाफ हिन्दू धर्म छोड़ कर मुस्लिम भाइयों के साथ खड़ा हो रहा हूं. सरकार से कहना चाहता हूं कि वे आएं और ठीक वैसा व्यवहार मेरे साथ करें, जैसा आम मुसलमान के साथ करने की तैयारी में हैं.”

उन्होंने अपने धर्म परिवर्तन पर कहा था, ‘देश में नफरत बोने नहीं दूंगा. अंतिम सांस तक विरोध जताऊंगा. मैंने देश आजाद होते और बड़े होते देखा है. भारत मेरी रगों में बसता है.’ इस दौरान उन्होंने एक ऐसा किस्सा भी बताया जो सभी को हैरान कर गया. जी दरअसल उन्होंने कहा कि, ”जब मैं मुंबई के ओबेरॉय मॉल में सामान खरीदने गया तो मेरी टोपी और दाढ़ी देख कर बस ड्राइवर ने हिकारत से देखा. जैसे ही मैंने बस पर चढऩे का प्रयास किया तो तेजी से बस आगे बढ़ा दी. गिरते-गिरते बचा, वह तेजी से हंसा भी, इतनी नफरत.” इन नफरतों को देखते हुए ही उन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाने के बारे में कहा था.

Related Articles

Back to top button