उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण के 12 मामले आए सामने, कोरोना संक्रमित की 436 पंहुची

उत्तराखंड में बुधवार को 12 नए मामले सामने हैं। संक्रमित सभी लोग पौड़ी जिले से हैं, जिसके बाद अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 436 पहुंच गया है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वालों वालों की कुल संख्या 81 हो गई है। वर्तमान में 348 एक्टिव केस हैं। इनमें ज्यादातर हालिया दिनों में उत्तराखंड लौटे प्रवासी हैं। तीन मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। इसके अलावा चार कोरोना संक्रमितों की अब तक मौत भी हो चुकी है। वहीं, चंपावत में क्वारंटाइन पूरा कर घर रह रही एक लड़की की मंगलवार देर शाम अचानक मौत हो गई। 

12 लोगों में कोरोना पॉजिटिव 

पौड़ी में क्वारंटाइन किए गए 12 लोगों के कोरोना सैंपल पॉजिटिव आए हैं, जिनमें आठ पौड़ी, दो रुद्रप्रयाग और दो सैंपल चमोली जनपद के हैं। यह सभी लोग 21 मई को महाराष्ट्र मुंबई से आए थे। इनका सैंपल  24 मई को लिया गया था ।

यहां देखिए कोरोना से जुड़ी हर अपडेट 

  • क्वारंटाइन अवधि पूरी कर 19 मई को घर लौटी लधियाघाटी क्षेत्र के बंबोरा गांव निवासी 17 वर्षीय लड़की की मंगलवार शाम को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच हुआ है।
  • ऋषिकेश के बैराज कॉलोनी निवासी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। इस क्षेत्र को कंटेनटमेंट घोषित कर दिया गया है। साथ ही इसे पाबंद करने की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
  • बिहार जाने की मांग को लेकर देहरादून के दिलाराम चौक पर मजदूरों ने प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूरों को समझाया और डीबीएस पीजी कॉलेज में उनके रुकने की व्यवस्था कराई।
  • देहरादून में महापौर की मौजूदगी में ही शारीरिक दूरी का उल्लंघन किया गया। बीजेपी महानगर कार्यालय में युवा मोर्चा की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में महापौर की मौजूदगी में कार्यकर्ता शारीरिक दूरी ही भूल गए। फोटो खिंचवाने की होड़ में एक दूसरे से सटे नजर आए।

तीन दिन में दो सौ से ज्यादा मामले  

उत्तराखंड में तीन दिन के अंतराल में दो सौ से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इस दरिम्यान राज्य के नौ पर्वतीय जनपदों में भी मरीजों का सैकड़ा पूरा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को 794 सैंपल की रिपोर्ट मिली है, जिनमें 65 केस पॉजिटिव हैं।

टिहरी जिले में सर्वाधिक 19 और संक्रमित मिले हैं। यह सभी हाल ही में मुम्बई से लौटे हैं और संस्थागत क्वारंटाइन हैं। पिथौरागढ़ में 14 मामले आए हैं। इनमें 13 लोग बाहर से लौटे हैं। नैनीताल जिले में 10 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 9 रामनगर और एक शख्स कालाढूंगी का रहने वाला है। यह लोग 24 मई को रोडवेज की बस से दिल्ली से हल्द्वानी पहुंचे थे। हरिद्वार में नौ साल के एक बच्चे समेत 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव है, जिनमें जिला अस्पताल में संविदा पर तैनात एक नर्स में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

जनपद ऊधमसिंहनगर में दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। मूल रूप से पिथौरागढ़ और चंपावत के रहने वाले यह दोनों युवक 21 मई को मुम्बई से हरिद्वार ट्रेन से और वहां से बस के जरिये रुद्रपुर पहुंचे थे। अल्मोड़ा में पॉजिटिव मिले तीन लोग 23 मई को ठाणो मुम्बई से ट्रेन के जरिये काठगोदाम और वहां से बस से अल्मोड़ा पहुंचे थे।

देहरादून में निरंजनपुर सब्जी मंडी का एक आढ़ती, एक मुनीम और निजी अस्पताल में भर्ती एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है। आढ़ती सेवला कलां क्षेत्र में रहने वाला है। कोरोना संक्रमित मेरठ 75 वर्षीय महिला शुगर की समस्या के चलते 24 मई से अस्पताल में भर्ती है। दून के तीनों मरीजों की जांच निजी लैब में हुई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। देर रात जारी एम्स की रिपोर्ट में दून के दो और मरीज सामने आए हैं।

Related Articles

Back to top button