उचित समय पर लिया गया लॉकडाउन का फैसला, इससे बेहतर और क्या हो सकता था: राजनाथ सिंह

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को आज एक साल हो गया है. इस बीच देश के सामने कोरोना वायरस का महासंकट पैदा हुआ है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार के द्वारा लिए गए फैसलों पर बात की. राजनाथ ने कहा कि लॉकडाउन का फैसला उचित वक्त पर लिया गया, हमने किसी की प्रतीक्षा नहीं की.

राजनाथ सिंह ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत दुनिया के कई देश आज भारत की कोरोना के खिलाफ लड़ाई की तारीफ कर रहे हैं, इससे बेहतर और क्या हो सकता था.

रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना जैसा संकट कभी नहीं देखा गया, कोरोना के बाद लोगों के व्यवहार में कई तरह का बदलाव होगा. अब रैली करना संभव होगा या नहीं ये आगे देखने को मिलेगा.

राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में ये साल सबसे अधिक चुनौती वाला है. इस वक्त भारत का नेतृत्व पीएम मोदी के हाथ में है, उनमें हर चुनौती पर विजय प्राप्त करने की क्षमता है.

रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले में भी पीएम मोदी ने सूझबूझ के साथ फैसले लिए, आज आप अमेरिका की हालत देखिए.. पीएम मोदी के फैसले के कारण ही आज भारत की स्थिति बेहतर है.

कोरोना संकट के दौरान विपक्ष ने मांग की है कि सरकार को लोगों को आर्थिक मदद देनी चाहिए. इसपर राजनाथ सिंह ने कहा कि कैश देने की अगर बात है तो किसानों को हर साल 6 हजार रुपये दिए जा रहे हैं, जनधन अकाउंट में भी लगातार आर्थिक मदद दी जा रही है. बुजुर्ग महिलाओं, गरीब महिलाओं को लेकर लगातार मदद दी जा रही है.

लॉकडाउन को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीतिक दलों को एक साथ आना चाहिए. कुछ राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने को कहा है, लेकिन इसके लिए आज या कल तक फैसला हो जाएगा. पीएम मोदी ने अधिकारियों संग बैठक की है और गृह मंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से बात भी की है.

Related Articles

Back to top button