अधीर रंजन चौधरी ने लॉकडाउन को लेकर सरकार पर किया हमला, लॉकडाउन देर से शुरू होने से लाखों लोग परेशान

लॉकडाउन लागू करने को लेकर विपक्ष की ओर से लगातार हमले जारी हैं. इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने लॉकडाउन के बारे में पहले ही कहा था कि यह लागू होना चाहिए. जनवरी में ही कोरोना का मामला सामने आया था, अगर इस पर पहले कार्रवाई होती तो देश आज इस हालात में नहीं होता. जनवरी और फरवरी में कुछ नहीं हुआ. फरवरी में लॉकडाउन घोषित हो जाना चाहिए था. लेकिन मार्च में लॉकडाउन शुरू किया गया जिससे हम सबको भुगतना पड़ रहा है. लोग सड़कों पर नंगे पैर चल रहे हैं. लाखों लोग भुगत रहे हैं.

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, प्रधानमंत्री दरियादिल होते तो इस गलती (लॉकडाउन) के लिए माफी मांगते. उन्होंने फरवरी में अंतरराष्ट्रीय उड़ान नहीं रोकी, यह सबसे बड़ी गलती है. सारे हिंदुस्तान में त्राही-त्राही है, लोग भूखे नंगे हैं, पूरे देश में त्रासदी के हालात हैं. दुनिया के कई देशों में लॉकडाउन है लेकिन कहीं भूखे नंगे लोग नहीं देखे. ये इसलिए हुआ क्योंकि लोगों से सलाह मशविरा करके लॉकडाउन नहीं किया गया. सरकार ऐसा करती तो यह नौबत नहीं आती. हमने बार-बार प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर दिलाया लेकिन किसी ने हमारी बात नहीं सुनी. सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री का ध्यान इस ओर खींचा.

 

सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, प्रधानमंत्री की गलती से कोरोना बेकाबू हुआ. गरीबों और मजदूरों की मदद करने में पीएम मोदी फेल हुए हैं. लॉकडाउन का हमने समर्थन किया लेकिन सरकार ने अफरातफरी में लॉकडाउन लागू किया. प्रवासी मजदूरों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अधीर रंजन ने कहा कि मजदूर सड़क पर हों तो क्या हम मोदी सरकार का कीर्तन गाएंगे.

इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने e-एजेंडा कार्यक्रम में शिरकत की. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर राजनाथ ने सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा की. चीन के साथ मौजूदा दौर में लद्दाख में चल रहे विवाद पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ये हल बातचीत से निकलेगा, दोनों देश तनाव नहीं चाहते हैं. लेकिन मैं जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि देश का मस्तक नहीं झुकेगा.

इसी कार्यक्रम की शुरुआत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन के मसले पर देश को आश्वासन देना चाहता हूं कि किसी भी कीमत पर भारत के स्वाभिमान पर चोट नहीं पहुंचने देंगे. भारत की नीति पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध की रही है, ये हम शुरुआत से ऐसा ही करते आए हैं.

बता दें, केंद्र सरकार के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सरकार की एक साल की उपलब्धियों को लोगों के बीच पहुंचाने में जुटे हैं. मोदी 2.0 के एक साल पूरे होने पर इंडिया टुडे ग्रुप e-एजेंडा आजतक लेकर आया है, जहां पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता शिरकत कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button