लुइस वेन गाल ने ट्रांसफर मार्केट में क्लब की अक्षमता पर साधा निशाना

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व कोच लुइस वेन गाल ने अपने कार्यकाल के दौरान ट्रांसफर मार्केट के प्रति क्लब की सोच की आलोचना की है. गाल नीदरलैंड्स की उस टीम केाकोच थे, जिसने 2014 विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल किया था. गाल बाद में मैनचेस्टर युनाइटेड के कोच बने थे और उन्होंने अपने मार्गदर्शन में युनाइटेड को एफए कप का खिताब जिताया था. लेकिन, युनाइटेड ने 2016-17 सीजन से पहले ही गाल को बर्खास्त कर दिया था और जोस मोरिन्हो को उनकी जगह नया कोच चुना था.

जानकारी के लिए हम बता दें कि गाल ने अब ट्रांसफर मार्केट में क्लब की अक्षमता पर निशाना साधा है. वहीँ इस बात का पता चला है कि गाल ने वोएटबाल इंटरनेशनल से कहा, ” मैनचेस्टर युनाइटेड के पास चैंपियन बनने के गुण नहीं थे. हम बता दें कि 30 (उम्र) के ऊपर के 10 खिलाड़ियों और 35 से ऊपर के पांच खिलाड़ियों के साथ एक पुराना चयन था.”

वहीं इस बारें में उन्होंने कहा, ” इसलिए मैंने उन्हें बताया कि मैं इसका कायाकल्प करने जा रहा था और मैंने उन्हें बताया कि किन खिलाड़ियों को क्लब में आना चाहिए. लेकिन मुझे उनमें से एक भी नहीं मिला. फिर आप एक अलग सेगमेंट में रहते हैं और एक कोच के रूप में आपको अपनी सीमाओं में रहना होता है. आप यह उम्मीद नहीं करते हैं कि आप दुनिया के सबसे अमीर क्लब में हैं.”

Related Articles

Back to top button