दुनिया में बना हुआ है कोरोना का संकट, ब्राजील में 24घंटो में सामने आए 29 हजार केस, हालात बेकाबू

कोरोना वायरस का संकट दुनिया के कई देशों में अभी भी लगातार बना हुआ है. अमेरिका में इस वायरस का कहर लगातार जारी है और अब ब्राजील में इस वायरस ने विकराल रूप ले लिया है. ब्राजील में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड करीब 29 हजार कोरोना वायरस के केस दर्ज हुए, जबकि 1262 लोगों की मौत हो गई.

इसी के साथ ब्राजील में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या साढ़े पांच लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. जबकि यहां अबतक 31 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है. ब्राजील में मई के महीने में कोरोना वायरस ने अचानक पैर पसारे हैं और अब यहां हालात बेकाबू हो चुके हैं.

अगर अमेरिका की बात करें तो यहां भी कोरोना वायरस के मामलों में तेज़ी बरकरार है. अमेरिका में अबतक कोरोना वायरस के 18 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं, जबकि मौत का आंकड़ा 1 लाख 6 हजार को पार कर चुका है.

अमेरिका में इन दिनों विरोध प्रदर्शन जारी है, ऐसे में कई शहरों में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा है. ऐसे में कुछ एक्सपर्ट्स ने वायरस के फैलने का खतरा भी जताया है.

दुनिया में कोरोना वायरस की रफ्तार कुछ देशों में कम पड़ी है, तो कुछ देशों में अचानक केस बढ़ने लगे हैं. बुधवार सुबह तक दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामले 63 लाख से अधिक हो गए हैं. जबकि अबतक मरने वालों का आंकड़ा 3.80 लाख को पार कर चुका है.

दुनिया में रोज औसतन एक लाख नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी रफ्तार कम नहीं हो रही है. भारत में अब केस की संख्या दो लाख तक पहुंच गई है, जबकि साढ़े पांच हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं.

Related Articles

Back to top button