तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए साधा निशाना

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. ममता बनर्जी ने कहा है कि मुझे दुख होता है ये देखकर कि एक तरफ हम कोरोना वायरस और अम्फान तूफान के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं, लोगों की जिंदगियां बचाने का प्रयास कर रहे हैं और दूसरी तरफ कुछ राजनीतिक पार्टियां हमें हटाने की कोशिश में जुटी हुई हैं.

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि पीएम मोदी को दिल्ली से हटा देना चाहिए. ममता बनर्जी ने कहा, ‘क्या ये राजनीति करने का वक़्त है? ये लोग जो साजिश कर रहे हैं, वे बीते तीन महीनों से कहां थे? हम जमीनी स्तर पर काम कर रहे थे. और बंगाल कोरोना वायरस संक्रमण और ऐसी साजिशों के खिलाफ जीत दर्ज करेगा.’

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि ये लोग जो साजिश कर रहे हैं, पिछले तीन महीनों से एक कोने में बैठे थे और बाहर निकलने की जहमत भी नहीं उठाई. वो हम थे, जो हर दिन दफ्तर आए. यहां तक कि नगर पालिका ने भी काम किया. बंगाल ऐसी साजिशों और कोरोना वायरस के खिलाफ जीत दर्ज करेगा. ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में आगे प्रवासी मजदूरों का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्रवासी श्रमिकों को लेकर हंगामा कर रहे हैं, किन्तु हमें पैसा नहीं दे रहे हैं. हमने उनके ट्रेन और बस का किराया चुकाया. करीब 10 लाख प्रवासी श्रमिक वापस बंगाल लौट चुके हैं.

Related Articles

Back to top button