जानिए आज का पंचांग और अपना राशिफल

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: सोमवार, आषाढ़ मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया का राशिफल।

आज का दिशाशूल: पूर्व।

आज का राहुकाल: प्रात: 07:30 बजे से प्रात: 09:00 बजे तक।

आज का पर्व एवं त्योहार: गणेश चतुर्थी व्रत।

आज की भद्रा: प्रात: 08:22 बजे से रात्रि 07:57 बजे तक।

राशिफल

मेष: महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा। घर की महिला मुखिया का प्रोत्साहन मिलेगा। रिश्तों में निकटता आएगी, लेकिन अधीनस्थ कर्मचारी के कारण तनाव मिल सकता है।

वृष: पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धर्म गुरु या राजनेता का सहयोग मिलेगा। यात्रा की स्थिति सुखद होगी, लेकिन यात्रा से बचने की जरूरत है। रिश्तों में मधुरता आएगी।

मिथुन: स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। धन हानि की आशंका है। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

कर्क: आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आंशिक तौर पर व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

सिंह: आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रचनात्मक प्रयास सफल होंगे।

कन्या: राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

तुला: रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक: पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शासन सत्ता से सहयोग मिलेगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। संयम से काम लें।

धनु: रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक प्रयास सफल होंगे।

मकर: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन भावुकता पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य एवं प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें, जबकि संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

कुंभ: विरोधी परास्त होगा। धन, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी।

मीन: जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह न हों, आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button