शायराना अंदाज में राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कसा तंज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है। भारत की रक्षा नीति को लेकर दिए गए शाह के बयान पर राहुल ने तंज कसा है। यह पहली बार नहीं है जब राहुल ने सरकार को आड़े हाथों लिया है। इससे पहले भी वो चीन के साथ सीमा विवाद के मसले को लेकर सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं।

राहुल गांधी ने सोमवार को अमित शाह के एक बयान का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, ‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल को खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।’ दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करने के दौरान कहा था कि भारत की सरहदें पूरी तरह से सुरक्षित है। रैली के दौरान शाह ने कहा था कि भारत की रक्षा नीति को अंतर्राष्ट्रीय स्वीकृति मिली है। पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अमेरिका और इस्राइल के बाद यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है।

आपको बता दें कि इससे पहले राहुल ने चीन के साथ सैन्य तनातनी को लेकर सवाल किया था। राहुल गांधी ने पूछा था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि कोई भी चीनी सैनिक भारत में दाखिल नहीं हुआ है। राहुल गांधी ने 29 मई को केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था कि चीन के साथ बॉर्डर की स्थिति के बारे में सरकार की चुप्पी संकट के समय में भारी अटकलों और अनिश्चितता को हवा दे रही है। भारत सरकार को साफ़ करना चाहिए और भारत को बताना चाहिए की हकीकत में क्या हो रहा है।

Related Articles

Back to top button