मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लॉकडाउन में लोगों को वीडियो साझा कर फिट रहने का मंत्र दिया

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने लॉकडाउन के कारण घर के बाहर अभ्यास नहीं कर पा रहे प्रशंसकों को सोशल मीडिया पर रस्सी कूदने (रोप स्कीपिंग) का वीडियो साझा कर फिट रहने का मंत्र दिया है. सचिन ने कहा कि लॉकडाउन को दो महीने हो गए हैं लेकिन लोगों को हार नहीं मानना चाहिए और कुछ न कुछ करते रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन हर किसी के लिए काफी मुश्किल रहा है लेकिन हमें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. कुछ न कुछ करते रहिए और अपने आप को फिट रखिए.

तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम पर रविवार को साझा किए गए इस वीडियो के साथ कहा कि देश में लॉकडाउन लागू हुए दो महीने से अधिक हो गए हैं, लेकिन लोंगों को हार माने बगैर आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने रस्सी कूदने का वीडियो साझा करते हुए कहा, “यह लॉडडाउन हर किसी के लिए कठिन है, लेकिन हम हार नहीं मानेंगे. आइए खुद को फिट और स्वस्थ रखें.” वीडियो में वह पैर में वजन बांधे दिख रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी काफी तेजी से रस्सी कूदते नजर आ रहे हैं. टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “इस बार मैं अलग तरह से रस्सी कूद रहा हूं, टखने में वजन के साथ.”

इसी के साथ सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपने माता-पिता की खास देखभाल करने की भी अपील की थी. सचिन ने इंस्टाग्राम पर माता-पिता के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें वह माता-पिता के साथ समय बिता रहे हैं. सचिन ने पोस्ट में कहा, “निस्वार्थ प्यार, जब हम बड़े हो रहे थे, तब हमारे माता पिता ने हमारा सपोर्ट किया और हमारी देखभाल की. मेरी जिंदगी में भी, मेरे माता पिता ने मेरा साथ दिया, मुझे रास्ता दिखाया. उसी की वजह से आज मैं इतना बड़ा मुकाम हासिल कर पाया हूं.” उन्होंने कहा, “इस मुश्किल समय में हमारे माता पिता को सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है. यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनका अच्छी तरह ध्यान रखें और उनकी देखभाल करें. वो सब कुछ करें जिनकी हमारे माता पिता को जरूरत है.”

https://www.instagram.com/p/CBIYkEFA0b4/?utm_source=ig_embed

Related Articles

Back to top button