भारतीय मौसम विज्ञान विभाग IMD के अनुसार उत्तर भारत के कई इलाकों में आज हों सकती है बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार उत्तर भारत के कई इलाकों में आज बारिश हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के कारण आज बारिश का अनुमान है. अरब सागर से उठे मानसून की गति अभी सामान्य है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार से रविवार के बीच बारिश हो सकती है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की से बारिश पड़ने का अनुमान है. यूपी में भी बारिश होगी.

मौसम विभाग के डिप्टी डीजी आनंद शर्मा ने बताया कि मानसून के दिल्ली-एनसीआर में पहुंचने में अभी समय है. मानसून मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में कैसे प्रवेश करता है, ये देखना होगा. उसके बाद मानसून दिल्ली में आएगा.

मानसून ने शुक्रवार देर रात महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में दस्तक दी. मानसून बिहार में रविवार तक पहुंच सकता है. बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया और पश्चिमी विक्षोभ पर ध्यान देना जरूरी है. बिहार में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक शनिवार से उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल के कई इलाकों में मौसम में बदलाव शुरू होगा. ये 18 जून तक चलेगा. पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बारिश की संभावना है. दूसरी तरफ आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, बदायूं में आंधी तूफान के साथ बारिश होगी. इसके अलावा बिजनौर में भी हल्की बारिश होगी.

Related Articles

Back to top button