इस फोटो ने लोगो का फोन किया हैंग, अगर कोई यह तस्वीर भेजे तो इसे करे इग्नोर

जब फोन हैंग होता है तो सबसे पहले उड़ती है फोन की स्क्रीन, यानी ब्लैकआउट हो जाती है. आज की डेट में फोन का हैंग होना बड़ी बात हो गई है. ये जो फोटो नजर आ रही है. बीते दिनों इसके बड़े चर्चे थे स्मार्ट वर्ल्ड में. लोगों ने इस फोटो को वॉलपेपर लगाया, तो किसी का फोन हैंग हो गया, तो किसी का फैक्टरी रिसेट. फोटो शेयर करते हुए ट्विटर यूजर @UniverseIce ने चेतावनी दी थी, प्लीज इस तस्वीर को कभी वॉलपेपर ना बनाए, खासतौर पर सैमसंग मोबाइल यूजर्स! जी हां, इससे आपका फोन क्रैश हो सकता है! इसे ट्राय ना करें. अगर कोई आपको यह तस्वीर भेजता है, तो इग्नोर कर दें. पर ऐसा क्या दिक्कत हुई?

बता दें की ट्विटर पर यह खबर वायरल हो गई थी. यहां तक कि लोगों ने कहा कि फोन क्रैश होने की संभावना भी है. लोगों ने यह शिकायत भी की कि जब उन्होंने यह ट्राय किया तो उनका फोन साथ के साथ रिबूट भी हो गया. मिली जानकारी के मुताबिक, यह तस्वीर पेशे से वैज्ञानिक और एक फोटोग्राफर गौरव अग्रवाल ने कैप्चर की थी. वो अमेरिका के सैन डिएगो में रहते हैं. साल 2019 में उन्होंने मोंटाना के ग्लेशियर नेशनल पार्क में सेंट मैरी लेक की यह तस्वीर कैप्चर की थी. वो अपनी पत्नी के साथ यहां गए हुए थे. अपने निकोन कैमरे से उन्होंने यह तस्वीर खींची.

इसके साथ ही घर आकर उन्होंने लाइटरूम में यह फोटो एडिट की. इसके बाद उन्होंने इसे Flickr पर अपलोड कर दिया. उन्हें इस बात की बिलकुल भी जानकारी नहीं थी कि यह फोटो किसी एंड्रायड फोन को क्रैश कर सकती है. दरअसल हुआ ये कि उन्होंने एडिट करते वक्त वो मोड सलेक्ट किया, जो आईफोन के लिए सही था. क्योंकि उनके पास आईफोन था. उन्हें इस फोटो से कोई इशू नहीं हुआ. Nemo नाम के एक ट्विटर यूजर ने बताया कि एंड्रायड फोन्स में Standard Red Green Blue फोर्मेट फॉलो किया जाता है. हालांकि एंड्रायड 11 में तो ये अपडेट हो जाता है, कलर स्पेस सिस्टम खुद कंवर्ट कर देता है. लेकिन एंड्रायड 10 में ये फोटो फॉर्मेट के वजह से ही दिक्कत देती है. तो समझे सब कलर स्पेस का खेल है सारा.

Related Articles

Back to top button