कोरोना काल में टेस्ट सीरीज खेलने इंग्लैंड जाएगी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, इमरान खान ने दी इजाजत

 पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मुकाबलों की टी-20 श्रृंखला खेलनी है। पाकिस्तान के पीएम और टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने इस दौरे के लिए टीम को अनुमति दे दी है। इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 29 सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया है। पीसीबी के अध्यक्ष अहसान मनी ने इससे पहले इस्लामाबाद में इमरान से मुलाकात की और उन्हें क्रिकेट मामलों के बारे में जानकारी दी। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से खेल पाकिस्तान में खेल बंद पड़े हैं।

पीसीबी के एक सूत्र ने कहा है कि, “पीएम इमरान खान ने एहसान मनी से कहा कि पाकिस्तान टीम को टेस्ट और टी-20 श्रृंखला के लिए इंग्लैंड जाना चाहिए, क्योंकि लोग कोरोना वायरस महामारी के बाद भी क्रिकेट और अन्य खेल गतिविधियों को देखना चाहते हैं।” सूत्र ने कहा कि PCB चीफ को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले सभी प्लेयर्स और अधिकारियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए ECB द्वारा एक उचित प्रोटोकॉल रखा जाना चाहिए।

अगस्त और सितंबर में तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए पाकिस्तान टीम इस महीने के आखिर तक इंग्लैंड पहुंचने वाली है। 29 खिलाड़ी और 14 अधिकारी इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में 14 दिन गुजरेंगे और फिर जैव सुरक्षित वातावरण में तीन से चार हफ्ते क्रिकेट की तैयारी करेंगे। आइसोलेशन ट्रेनिंग में वे पहले टेस्ट से पहले नेट्स और आपस में मैच प्रैक्टिस करेंगे।

Related Articles

Back to top button