कांग्रेस सेना का अपमान करना बंद करे और राष्ट्रीय एकता के सही अर्थ को समझे: जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि, ‘कांग्रेस सेना का अपमान करना बंद करे और राष्ट्रीय एकता के सही अर्थ को समझे.’ उन्होंने कहा है कि, ‘कांग्रेस ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक पर भी ऐसा ही किया था. सेना का सम्मान करें, अभी भी देर नहीं हुई है.’ नड्डा ने कहा है कि, ‘पीएम नरेंद्र मोदी पर 130 करोड़ भारतीयों का भरोसा है. 2010 से 2013 के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 600 बार घुसपैठ हुई. कांग्रेस ने चीन के सामने सरेंडर किया था.’ नड्डा ने दावा किया कि, ‘कांग्रेस शासन में चीन ने 43 हजार किमी जमीन पर कब्जा किया.’

उल्लेखनीय है कि इससे पहले पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता डॉ. मनमोहन सिंह ने भारत और चीन के बीच सीमा को लेकर जारी विवाद पर पीएम मोदी को सलाह दी है।  मनमोहन सिंह ने कहा है कि पीएम मोदी को अपने बयान से षडयंत्रकारी रुख को बल नहीं देना चाहिए, साथ ही ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सरकार के सभी हिस्से इस खतरे का सामना करने व स्थिति को और अधिक गंभीर होने से रोकने के लिए परस्पर सहमति से काम करें.

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों जो बयान दिया था, उसपर जमकर विवाद हुआ था. पीएम मोदी ने कहा था कि गलवान में भारत की सरहद में कोई नहीं घुसा है, जिस पर विपक्ष ने सवाल उठाए थे. बाद में चीनी मीडिया ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का उपयोग किया था.

Related Articles

Back to top button