आज का यानी 24 जून 2020 का राशिफल

आज के समय में लोग राशिफल देखकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 24 जून 2020 का राशिफल.

मेष राशि – आज परिवार के लिए कुछ अच्छा दिन रहेगा. आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की कुंजी साबित होगी. आज आपके परफॉरमेंस से बॉस प्रभावित होंगे. इस राशि के साहित्य से जुड़ें लोगों के लिये आज का दिन अच्छा है. कोई कविता या कहानी लिख सकते हैं.

वृषभ राशि– आज आप विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे. व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे. अपनी कलात्मक समझ को निखार सकेंगे. वस्त्र, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधनों और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी.

मिथुन राशि – आज का दिन शानदार रहेगा| आज जीवन में आपको नया मुकाम हासिल होगा. इस राशि के जो लोग फैशन डिजाइनर है. आज उन्हें अच्छे काम के लिए सम्मानित किया जा सकता है. संगीतकारों को समाज में प्रसिद्धि मिलेगी. आज आपको किसी बड़ी म्युजिक कंपनी से ऑफर भी मिल सकता है.

 कर्क राशि – आप अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी. आज बौद्धिक-तार्किक विचार विनिमय के लिए समय बहुत अच्छा है. समाज में सम्मान मिलेगा.

सिंह राशि –  व्यापार के विस्तार हेतु धन का आयोजन करने के लिए बहुत अनुकूल दिन है. व्यावसायिकों को अपनी अध्यक्षता के नीचे रहे लोगों से व्यावसायिक लाभ होगा. धन प्राप्ति का प्रबल योग है. आय में वृद्धि होने की संभावना है. आर्थिक कष्ट दूर हो जाएगा. अच्छे वस्त्र और अच्छे खान-पान से मन प्रफुल्लित रहेगा.

कन्या राशि – आज आपका दिन रचनात्मक कार्यों में रहेगा. हो सकता हैं आज आप किसी नए रचना की शुरुआत कर सकते हैं. संभव हो तो कार्य शाम होने से पहले ही संपन्न कर लें. इस राशि के जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी शो में एक्टिंग करने का ऑफर आ सकता हैं.

तुला राशि – आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी अन्य के सामने न रखें. वरना दूसरा इसका फायदा उठा सकता है. आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में थोड़ी तनाव की स्थिति बनेगी. तनाव बढ़ने से बनता हुआ काम रूक सकता है. आज आप विवादों में पड़ने से बचें वरना बात सुलझने के बजाय उलझ सकती है. आज उधार के लेन-देन से बचें.

वृश्चिक राशि – गणेशजी कहते हैं कि दैनिक घटना चक्र की प्रवृत्तियों में आज परिवर्तन आएगा. आज आप मौज-मस्ती और मनोरंजन की दुनिया में घूमने के मूड में होंगे. इसमें मित्रों, और परिजनों का साथ मिलेगा. सार्वजनिक जीवन में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नए वस्त्र परिधान और वाहन सुख की प्राप्ति होगी. भागीदारी से लाभ होगा. दांपत्य जीवन के उत्तम क्षणों का अनुभव करेंगे.

धनु राशि – आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा. इस राशि वाले जो लोग राजनीति में हैं उन्हें कोई बड़ा पद दिया जा सकता है. लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. छोटे स्तर पर व्यापार करने वालों को उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा. आज ऑफिस में भी आपके कामों की तारीफ होगी. लवमेट के लिये आज का दिन रिश्तों में मिठास दिलाने वाला रहेगा.

मकर राशि – आज आपको घर-परिवार और संतानों के मामले में आनंद और संतोष की भावना का अनुभव होगा. आज आप सगे-सम्बंधियों और मित्रों से घिरे रहेंगे. व्यापार-धंधे के सम्बंध में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा. व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. नौकरी में पदोन्नति मिलेगी. अटके हुए मामले और घने होंगे व खर्चे आपके दिमाग पर छा जाएंगे.

कुंभ राशि – आज मानसिक रूप से धार्मिक भावनाओं का उदय अधिक होगा. धार्मिक कार्य अथवा धार्मिक यात्रा के पीछे धन खर्च करेंगे. कोर्ट-कचहरी के कार्य में सफलता प्राप्त होगी. पुण्य कार्य के पीछे धन का व्यय होगा. ईश्वर की आराधना आपके मन को शांति प्रदान करेगी.

मीन राशि – आज आप दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हो. इससे आप अपनी सही पहचान भी कर पाएंगे. अब आपको घर की चार दीवारी से बाहर निकलना ही होगा क्यों ना आप कहीं बाहर छुट्टियां बिताने चले जाएं. साथ ही आज आपकी मनोकामना पूर्ण होंगी.

Related Articles

Back to top button