उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 576 की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटव, अब तक 18971लोग कोरोना संक्रमित

 उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 14676 नमूने जांचे गए और इसमें से 576 की रिपोर्ट पॉजिटव आई, जबकि 14100 नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई, यानी इनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया। अब कुल राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18971 पहुंच गया है। अभी तक कुल 12116 रोगी ठीक हो चुके हैं यानी 64 फीसद मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। यहां लगातार रिकवरी रेट बेहतर हो रहा है।

उत्तर प्रदेश में चौबीस घंटों के दौरान 19 और लोगों की मौत हुई है। अभी तक कुल 588 मरीज दम तोड़ चुके हैं। अब एक्टिव केस 6189 हैं। बीते 24 घंटे में जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें गाजियाबाद व रामपुर में दो-दो, आगरा, कानपुर, फीरोजाबाद, जौनपुर, बस्ती, अलीगढ़, गाजीपुर, मथुरा, मुजफ्फरनगर, देवरिया, बरेली, इटावा, जालौन, एटा व मऊ का एक-एक व्यक्ति शामिल है। अभी तक प्रदेश भर में 588186 लोगों की कोरोना जांच करवाई जा चुकी है।

लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में मंगलवार को जांचे गए 2373 नमूनों में से 91 की रिपोर्ट पॉजिटिल आई है। इनमें लखनऊ के 72, संभल के चार, हरदोई के तीन, शाहजहांपुर के छह, कन्नौज के पांच और उन्नाव का एक कोरोना संक्रमित शामिल है। वहीं भदोही में सात कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

देवरिया में फार्मासिस्ट समेत 16 नए पॉजिटिव : देवरिया जिले में बुधवार को बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज गोरखपुर से जिले के 361 नमूनों की रिपोर्ट जारी हुई, जिसमें 300 नेगेटिव और 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। संक्रमितों में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बतरौली में तैनात फार्मासिस्ट भी शामिल हैं। जिले में पॉजिटिव की कुल संख्या 193 हो गई है। चार कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

उन्नाव में चार और कोरोना पॉजिटिव मिले : उन्नाव जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है उससे अधिक तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक भी हो रहे हैं। बुधवार को शुक्लागंज समेत जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव चार और मरीज मिले हैं। इनमें तीन कोरोना संक्रमित मरीजों के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले हैं। वहीं कोविड हास्पिटल बिछिया में भर्ती सात और मरीजों ने आज कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गए हैं जिन्हें शाम को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

यूपी में 576 नए कोरोना संक्रमित मिले : यूपी में जो 576 नए कोरोना संक्रमित मिले उनमें हापुड़ में 86, नोएडा में 63, आगरा में छह, मेरठ में 25, लखनऊ में 26, कानपुर में 16, गाजियाबाद में 34, सहारनपुर में चार, फीरोजाबाद में 12, मुरादाबाद में छह, वाराणसी में 12, रामपुर में चार, जौनपुर में पांच, बस्ती में दो, बाराबंकी में पांच, अलीगढ़ में 30, बुलंदशहर में पांच, सिद्धार्थनगर में 10, अयोध्या में आठ, गाजीपुर में नौ, अमेठी में छह, बिजनौर में पांच, प्रयागराज में 16, संभल में आठ, संतकबीर नगर में चार, मथुरा में 15, सुल्तानपुर में चार, गोरखपुर में छह, देवरिया में एक, लखीमपुर में दो, गोंडा में आठ, अमरोहा में तीन, अंबेडकरनगर में दो, बरेली में 13, इटावा में 27, हरदोई में दो, महाराजगंज में चार, पीलीभीत में दो, शामली में तीन, बलिया में सात, जालौन में पांच, सीतापुर में दो, बदायूं में पांच, बलरामपुर में दो, झांसी में छह, चित्रकूट में दो, मैनपुरी में दो, फर्रुखाबाद में छह, बागपत में दो, औरैय्या में चार, बांदा में एक, हाथरस में एक, मऊ में एक, चंदौली में 14, कानपुर देहात में एक, शाहजहांपुर में एक, कासगंज में दो, सोनभद्र में एक व हमीरपुर में एक मरीज पाया गया है।

 

Related Articles

Back to top button