दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने चीनी यात्रियों की किया बहिष्कार, अब इनको नहीं मिलेगा….

 दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने चीनी यात्रियों की बहिष्कार की घोषणा की है। इसके अध्यक्ष संदीप खंडेलवाल ने कहा कि वार और सेवा साथ-साथ नहीं चल सकती। संदीप खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में जब भी होटल और गेस्ट हाउस खुलेंगे तो चीनी नागरिकों को रूम नही दिया जाएगा।

संदीप खंडेलवाल ने कहा कि कैट के चीनी वस्तुओं के बहिष्कार के अभियान को दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने भी समर्थन देने का फैसला किया है। वैसे दिल्ली में अभी होटल पूरी तरह से नहीं खुले हैं। एयरपोर्ट से आने वाले यात्रियों को ही ठहराने की अनुमति है। दिल्ली सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोरोना मरीजों के लिए होटलों के कमरे रिजर्व रखे हैं।

बता दें कि भारत-चीन सीमा पर गलवन में हिंसक झड़प में 20 जवान बलिदान हो गए थे। इसके बाद से ही देश में चीना के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।

चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर हमें स्वदेशी अपनाना होगा’

उधर, वसंतकुंज वार्ड स्थित आवासीय सोसायटी, मार्केट, मसूदपुर में बुधवार को जागरूकता अभियान चलाया गया। स्थानीय निगम पार्षद मनोज महलावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लोगों को चीनी सामान का बहिष्कार व स्वदेशी सामान का इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया। इसके साथ ही चीन के प्रति विरोध दर्ज करते हुए चीनी राष्ट्रपति का पुतला व चीनी सामान जलाया गया। बुधवार सुबह करीब 10 बजे वसंतकुंज वार्ड के पार्षद मनोज महलावत के नेतृत्व में कार्यकर्ता मसूदपुर में लोगों को जागरूक करते हुए चीनी सामान का इस्तेमाल बिल्कुल न करने की अपील की गई।

मसूदपुर के बाद निगम पार्षद के नेतृत्व में कार्यकर्ता वसंतकुंज के सोसायटी में गए। इस मौके पर पार्षद ने कहा कि हमें चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर स्वदेशी अपनाना होगा।

Related Articles

Back to top button