क्रिकेट के मैदान में जल्द धोनी आयेंगें नजर लेकिन बदल जाएगा किरदार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तानबेशक क्रिकेट से लगभग एक साल दूर रहे हों लेकिन इस खेल से वो लगातार जुड़े हुए हैं। अब 2 जुलाई को धोनी क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। 2 जुलाई को धोनी अपनी ऑनलाइन क्रिकेट एकेडमी लॉन्च करेंगे। इस एकेडमी से युवा खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा। धोनी का लक्ष्य इस तरह की क्लास की व्यवस्था सिर्फ भारत तक ही सीमित रखना नहीं है।

धोनी का लक्ष्य पूरे विश्व में इस तरह की कोचिंग देने का है। इस काम के लिए 200 कोच की नियुक्ति भी की जा चुकी है। दो जुलाई से खिलाड़ियों के लिए कोचिंग शुरू होने जा रही है। साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डेरिल कलिनन उनकी इस योजना के डायरेक्टर बनाए गए हैं।

धोनी 2019 वर्ल्ड कप के बाद झारखंड कैम्प से जुड़े और फिर आईपीएल की तैयारियां भी की थी। लेकिन कडाउन की वजह से आईपीएल शुरू नहीं हुआ और अनशिचितकाल के लिए इस टूर्नामेंट को टाल दिया गया है। इसी वजह से धोनी अब 2 जुलाई को अपनी ऑनलाइन क्रिकेट एकेडमी लॉन्च करेंगे। इसका मतलब धोनी अब जल्द ही कोच की भूमिका में नजर आने वाले हैं।

धोनी ने इससे पहले 2017 में दुबई भी एकेडमी खोली थी लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट की बाध्यताओं की वजह से वो इसको ज्यादा समय नहीं दे पाए थे। उनकी एकेडमी पिछली साल बंद कर दी गई थी। लॉकडाउन की वजह से अब धोनी के पास अपनी एकेडमी के लिए काफी समय होगा। वैसे धोनी के पास कोचिंग का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वो काफी समय से झारखंड टीम के मेंटोर हैं।

Related Articles

Back to top button