इस खास ड्रिंक की मदद से बढायें अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता, जानें इस ड्रिंक के बारे में

इम्युनिटी हमारे शरीर के लिए बेहद जरूरी है. ये हमारे जिस्म को कई तरह की बीमारियों से बचाती है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए भी डॉक्टर्स इम्युनिटी को बढ़ाने की सलाह दे रहे हैं. हमें इस महामारी से बचने के लिए हमारे शरीर में इम्युनिटी सिस्टम का स्ट्रान्ग होना जरूरी है. ऐसे में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आपको इम्युनिटी बूस्टर ड्रिंक पीने की जरूरत है. ये बनती कैसे है आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे.

ये ड्रिंक बनाने के लिए हमें आम और स्ट्रॉबेरी की आवश्यकता होगी. गर्मियों के मौसम में ये फल आसानी से बाजार में मिल जाएंगे. इनमें वायरस और बैक्टीरिया खत्म करने के लिए इन्हें कुछ देर गर्म पानी में डुबोकर रखें.

ऐसे करें तैयार

पानी से निकालकर अब आम के छिलके को हटाकर इसमें से गुठली अलग कर दें. साथ ही स्ट्रॉबेरी के भी पीस कर लें. इसके बाद इन दोनों को एक कप पानी के साथ जूसर बढ़िया से मिक्स कर लें. इसे और भी ज्यादा स्वादिष्ट बनाने के लिए आप इसमें ड्राई फ्रूट्स भी डाल सकते हैं. अब आपकी ड्रिंक तैयार है जो आपकी इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करेगी.

इम्युनिटी बढ़ाने में हैं कारगर

बता दें कि आम और स्ट्रॉबेरी दोनों ही फल शरीर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए कारगर साबित होते हैं. इनमें एंटी ऑक्सीडेंट की मात्रा पाई जाती है जो मुख्य रूप से इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करती है. इसलिए ये ड्रिंक कोरोना काल में काफी फायदा पहुंचाएगी.

Related Articles

Back to top button