डीडीसीए टीम डॉक्टर और कोच की कोरोना से हुई मौत, क्रिकेटर्स ने जताया दुःख

सोमवार की सुबह दिल्ली क्रिकेट बिरादरी के लिए एक गंभीर आघात की लहर लेकर आई क्योंकि डीडीसीए ने कोरोना वायरस के कारण अपने टीम डॉक्टर और कोच को खो दिया. फ्रंटलाइन कार्यकर्ता डॉ असीम गुप्ता के निधन से पहले से ही दिल्ली के क्रिकेट के मैदानों के बीच निराशा की एक लहर थी तो वहीं कोच संजय डोभाल के आकस्मिक निधन से दिल्ली क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया.

असीम गुप्ता दिल्ली को फिरोज शाह कोटला में खेले जाने वाले सभी आईपीएल मैचों के ऑफिशियल डॉक्टर थे. वहीं डीडीसीए के लिए वो मेडिकल कंसल्टेंट भी थे.

इसके बाद, डोभाल, पूर्व ऑफ स्पिनर और एक लोकप्रिय कोच का सुबह निधन हो गया. द्वारका में एमआरवी अकादमी चलाने वाले डोभाल 53 साल के थे और एक हफ्ते से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे.

रविवार को, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा, अमित भंडारी और दिल्ली के कई क्रिकेटरों जैसे मिथुन मन्हास ने अपने दोस्त को बचाने के लिए सक्रिय रूप से प्लाज्मा दाताओं से मदद मांगी. शाम तक AAP विधायक दिलीप पांडे ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से यह भी बताया कि प्लाज्मा डोनर मिल गया है लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

दिल्ली क्रिकेटर मिथुन मन्हास ने उनकी तबीयत के बारे में जानकारी दी थी और उन्होंने कहा था, ” मेरे दोस्त संजय डोभाल निमोनिया के एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. चार टेस्ट और तीन सप्ताह की लचर के बाद, उन्हें कोविड-19 से संक्रमित होने का पता चला था. हमने प्लाज्मा थेरेपी का सुझाव दिया. इसलिए हम ऐसे मरीज की तलाश कर रहे हैं जो कम से कम 20 दिन पहले कोविड-19 से उबर चुके हैं और रक्तदान करने के इच्छुक हैं.”

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सीके खन्ना सहित कई डीडीसीए अधिकारियों ने, पूर्व और वर्तमान दोनों प्रमुख क्रिकेटरों ने डोबाल की असामयिक मृत्यु पर अपनी संवेदना व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button