बिहार में 127 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने, अब तक 9745 लोंग मिले कोरोना संक्रमित

 राज्य में सोमवार को जहां पहली बार एक दिन में कोरोना के रिकार्ड 394 केस मिले, वहीं मगंलवार को आई पहली जांच रिपोर्ट में 127 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 9745 हो गई है। कल मिले कोरोना के नए मरीजों में सिर्फ पालीगंज (पटना) से 79 संक्रमित हैं। वहीं 24 घंटे में और 218 लोग संक्रमण से मुक्त हुए हैं जिसके बाद पॉजिटिव से निगेटिव होने वालों की संख्या अब 7374 हो गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 2178 एक्टिव केस रह गए हैं। सोमवार को जहानाबाद से एक व्यक्ति की और पटना एम्स में झारखंड के एक महिला मरीज की कोरोना से मौत हो गई। अब तक महामारी से 66 की मौत हुई है।

दवा व्यवसायी की कोरोना से मौत, बंद है सबसे बड़ी दवा मंडी

राजधानी पटना के गोविंद मित्रा रोड स्थित प्रदेश की थोक दवा मंडी मंगलवार से गुरुवार तक तीन दिन बंद रहेगी। यह फैसला सोमवार को बिहार और पटना केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (पीसीडीए) के पदाधिकारियों ने आपात बैठक में लिया। कोरोना से एक दवा व्यवसायी की मौत और दूसरे की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरी दवा मंडी को अपने स्तर से सैनिटाइज कराने के लिए यह निर्णय लिया गया है। तीन दिन की बंदी के दौरान यदि जीवनरक्षक दवाओं की जरूरत होगी तो एसोसिएशन उनकी आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा।

दवा मंडी में बढ़ती जा रही थी भीड़, बीसीडीए ने लगायी गुहार

बीसीडीए अध्यक्ष परसन कुमार सिंह, महासचिव अमरेंद्र कुमार सिंह और पीसीडीए के अध्यक्ष अर्जुन कुमार यादव और सचिव राजेश कुमार आर्य ने राज्य सरकार से कई मांगें भी की हैं। पदाधिकारियों ने कहा कि गोविंद मित्रा रोड में अनलॉक-1 के साथ वाहनों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया है। इससे दवा मंडी में हर समय भीड़ और जाम रहने से कोरोना संक्रमण की आशंका काफी बढ़ गई है।

उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि गोविंद मित्रा रोड में दवा  मालवाहक गाडिय़ों को सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक ही प्रवेश करने दिया जाए हालांकि, वापसी के लिए कोई समय सीमा तय नहीं की जाए। इसके अलावा अन्य वाहनों के प्रवेश पर सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक प्रतिबंध पुन: लगाया जाए। सड़क के किनारे नाश्ते, फल व अन्य दुकानों को तत्काल हटाया जाए।

Related Articles

Back to top button