जानें आज का यानी 1 जुलाई का राशिफल

आज के समय में लोग राशिफल देखते हैं और अपने दिन की शुरुआत करते हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं आज का यानी 1 जुलाई का राशिफल.

1 जुलाई का राशिफल –

1- मेष राशि – आज जीवन का एक अध्याय पूर्ण होने से मन में संतुष्टि मिलेगी. वहीं, आप एक नए सफ़र की शुरुआत करने के लिए आतुर रहेंगे.

2- वृषभ राशि – आज परिवार के सभी सदस्यों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे. पुरानी मित्रता आपकी घनिष्ठ होगी. मित्रों से बातचीत करके मन संतुष्टि होगा.

3- मिथुन राशि – आज आर्थिक तौर पर संतुलन बनाना आपके लिए फ़िलहाल सबसे ज़्यादा आवश्यक है. परिवार के सहयोग से आप आगे बढ़ेंगे. आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहेगा.

4- कर्क राशि – आज घर से जुड़ी तमाम समस्याएं खत्म होंगी. यदि विवाह से जुड़ी कोई परेशानी है तो उससे निजात मिलेगी. आज जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको आज कोई मौका ज़रूर मिलेगा.

5- सिंह राशि – आज कहीं से रुका हुआ पैसा मिलेगा या धन होगा. मन में बहुत दिनों से कोई दुविधा चल रही थी तो वो दूर होगी. आज एक अच्छी ख़बर आपके दिन को बेहतर बनाएगी.

6- कन्या राशि – आज कार्यक्षेत्र में आपका बहुत बढ़िया तरीके से नियंत्रण रहेगा. किसी महिला का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आप अपने जीवन को राजसी तरीके से बिता पाएंगे.

7- तुला राशि – आज अध्यात्म के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा और किसी गुरु का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. आप में से कई लोग शिक्षा से संबंधित कार्यों से जुड़ेंगे. आज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए प्रयासरत रहेंगे.

8- वृश्चिक राशि – आज क़िस्मत का पहिया आपके पक्ष में घूम रहा है. घर-परिवार में या कार्यक्षेत्र में बदलाव की परिस्थिति बनेगी. ये बदलाव आपके लिए आने वाले समय में बहुत बेहतर साबित होगा.

9- धनु राशि – आज सब कुछ होते हुए भी मन में उदासीनता आ सकती है. घर में अकेले बैठकर या किसी एक कार्य को लेकर आप कुछ ज़्यादा परेशान हो सकते हैं. आज तनाव से दूर रहने का प्रयास करें.

10- मकर राशि – आज जीवनसाथी के साथ बहुत ख़ूबसूरत समय बिताएंगे. मन में प्रेम भी रहेगा और संबंधों में घनिष्ठता आएगी. आज कुछ कार्य करना चाहते हैं तो अपनी रचनात्मक क्षमता से आगे बढ़ें.

11- कुम्भ राशि – आज आपमें से कई लोग बाहर जाना चाहते हैं, घूमना चाहते हैं लेकिन अनिर्णयता की स्थिति आपको परेशान कर सकती है. आज आपकी यात्रा स्थगित होने से मानसिक तनाव रहेगा.

12- मीन राशि – आज सुबह के वक्त आपके मन में दुविधा रहेगी, लेकिन शाम होने तक आपके कई काम पूरे हो जाएंगे. मन में संतुष्टि रहेगी और मनचाही छोटी इच्छाओं की पूर्ति होगी.

Related Articles

Back to top button