बिहार में शुक्रवार को आई कोरोना रिपोर्ट में 231 पाए गए पॉजिटिव, संक्रमितो का आकड़ा 10914 हुई

 कोरोना से अब और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। महामारी की रफ्तार अब बिहार में तेज हो रही है। शुक्रवार को आई पहली जांच रिपोर्ट में कोरोना के 231 नए मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल संख्या 10914 हो गई है। आज कुल 2200 कोविड-19 सैंपल्स की जांच हुई। वहीं, गुरुवार को एक दिन में इस बीमारी के एकसाथ 478 मरीज मिले हैं, जो आजतक का सर्वाधिक आंकड़ा है। पटना में इस बीमारी ने सबसे तेजी से पांव पसारा है यहां कोरोना ने लंबी चेन बना ली है। एक दिन में पटना में कुल 127 मरीज मिले हैं और अब यहां मरीजों की कुल संख्या 884 हो गई है।

एनएमसीएच में आज फिर दो और कोरोना पॉजिटिव की मौत

तीसरे दिन भी कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में कोरोना से मौत का सिलसिला जारी है। आज फिर दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 11:00 बजे आलमगंज के गायघाट निवासी 55 वर्षीय मोहम्मद मुमताज की इलाज के दौरान मौत हो गई, वे लकवा से ग्रसित थे।

वहीं, दूसरी मौत रात में ही रक्सौल निवासी 42 वर्षीय जेबुन्निसा की हो गई, वो भी लकवा से ग्रसित थी। इन दोनों को पीएमसीएच से एनएमसीएच रेफर किया गया था। दोनों की मौत के बाद कोरोना से मृतकों की संख्या अब 83 हो गई है।

गुरुवार को भी पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। इधर पिछले 24 घंटे में 183 और पॉजिटिव स्वस्थ भी हो गए हैं। अब तक कुल 7994 लोग स्वस्थ हुए हैं। राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या 2609 हो गई है।

अब तक 83 की मौत

शुक्रवार को दो मरीजों की मौत से पहले गुरुवार को कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। रोहतास के 57 वर्षीय, पटना के 66 वर्षीय, मुजफ्फरपुर के 54 वर्षीय, किशनगंज के 65 वर्षीय और भोजपुर के 75 वर्षीय संक्रमित की जान गई है। वे सभी कोरोना संक्रमण के अलावा अन्य संक्रमित बीमारियों के शिकार थे।

Related Articles

Back to top button