अफरीदी का बेतुका बयान, भारतीय खिलाड़ियों पर लगाए बड़े आरोप

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी दिनों से ठीक नहीं चले रहें, दोनों देशों के बीच नफरत की खाई गहरी होती जा रही है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भारत को लेकर बेतुके बयान देते रहते हैं, यहां तक पिछले दिनों उन्होंने पीएम मोदी को भी निशाना बनाया था। अब दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रशंसक मैदान पर आमने-सामने देखना चाहते है। इस बीच शाहिद अफरीदी ने एक और विवादित बयान दिया है।

40 साल के पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अफरीदी ने कहा कि पाकिस्‍तान की टीम ने भारत को इतनी बार हराया है कि वे मैच के बाद उनसे माफी मांगते थे। अफरीदी ने यूट्यूब के शो क्रिक कास्ट में कहा, ‘हमने हमेशा भारत के खिलाफ मैच का पूरा आनंद उठाया है। हमने उनको काफी बार हराया। हमनें उन्‍हें इतना हराया कि वे मैच के बाद उनसे माफी मांगते थे।’

अफरीदी ने साथ ही कहा कि उन्‍हें भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में मजा आता था। पाकिस्तान के लिए 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अफरीदी ने साथ ही कहा, ‘मुझे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में बहुत मजा आया है। इन टीमों के खिलाफ आप पर ज्यादा दबाव होता है। वे अच्छी टीम हैं, बड़ी टीमें हैं। 1999 में चेन्नै में खेले गए टेस्ट मैच में अफरीदी ने भारत के खिलाफ खेली 141 रनों की पारी का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा, ‘मेरी सबसे यादगार पारी भारत के खिलाफ 141 रन की थी, वह भी भारत में ही। मैं उस यात्रा पर नहीं जा रहा था, वे मुझे टीम में नहीं ले रहे थे। वसीम भाई (अकरम) और मुख्य चयनकर्ता ने उस समय मेरा बहुत समर्थन किया। यह बहुत ही अच्छा था।’

अफरीदी भारत के खिलाफ जहर उगल कर सुर्खियों में बने रहने की कोशिश भी करते रहे हैं। हाल में कश्मीर पर टिप्पणी के बाद उनके और पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर के बीच रिश्ते भी तल्ख हो गए थे लेकिन अफरीदी ने कहा कि वह अब भी उसके साथ खड़े हैं, जो उन्होंने पहले कहा।

उन्होंने कहा, ‘मैंने 2016 में जो कहा था, मैं उसके साथ खड़ा हूं। मुझे किसी अन्य देश की तुलना में भारत में अधिक प्यार मिला है। मैं तब एक कप्तान के रूप में वहां गया था। इस पूर्व ऑलराउंडर ने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ कुछ अच्छी पारियां खेलीं और 67 वनडे मैचों में कुल 1524 रन बनाए जबकि आठ टेस्ट मैचों में 709 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button