दहेज के लिए मारपीट करता था पति, विवाहिता हुई पैरेलाइज तो लिखकर दिया तीन तलाक, केस दर्ज

 महेश नगर थाना ने समीना खातून की शिकायत पर दहेज उत्पीडऩ का केस दर्ज किया है। पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। शिकायत में समीना खातून ने बताया कि नवंबर 2016 में  उसकी शादी मोहसिन खान के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। इसी के चलते उसके साथ मारपीट की जाती, जबकि मानसिक रूप से बीमार तक कर दिया गया। इस दौरान उसे पैरेलाइज भी हुआ। उनके पिता ओम प्रकाश ने बताया कि इसी  दौरान कई बार ससुराल पक्ष के साथ बातचीत हुई, लेकिन उनका व्यवहार नहीं बदला।

इसी दौरान समीना का इलाज पीजीआई से भी हुआ, जबकि हालात में सुधार हुआ। इसी बीच उसे अंबाला कैंट के राजकीय कालेज में बीबीए सैकेंड ईयर में दाखिला दिला दिया। इसी दौरान मारपीट इतनी बढ़ गई कि समीना की हालत काफी खराब हो गई। ससुराल वाले कई बार उसे बीच रास्ते में ही छोड़ जाते, जिसे वे खुद लेकर आते। इसी दौरान समीना के पति ने एक कागज पर तीन तलाक लिखकर भेज दिया, जिसे न मानते हुए वकील के माध्यम से भी जवाब दिया गया।

बीच में कईं बार पंचायत भी हुई, जिसके बाद समीना को ससुराल ले जाते, लेकिन हालात नहीं बदले। इसी को लेकर अब महेश नगर पुलिस ने मोहसिन खान, नूर बेगम, आशू, अयूब खान के खिलाफ केस  दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इधर, विदेश भेजने के नाम पर ठगी का आरोपित जमानत पर रिहा

अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोपित में थाना नग्गल पुलिस ने सेक्टर-8 निवासी सुरिन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया गया। शिकायत में गांव जनसुई निवासी पुष्पिंद्र ने बताया कि 29 अप्रैल 2019 को आरोपित से अमेरिका भेजने के नाम पर बातचीत कर पेमेंट कर दी थी। लेकिन अमेरिका पहुंचने की बजाय वहां की जेल में कई महीने रहना पड़ा। वहां जाकर पता लगा आरोपित ने उन्हें अवैध तरीके से अमेरिका भेजा था। बाद में पुलिस को इसके बारे में आरोपित के खिलाफ थाना में शिकायत दर्ज करवाई थी।

वहीं, मारपीट के मामले में दो आरोपित गिरफ्तार 

थाना नग्गल में दर्ज मारपीट के मामले में गांव नडियाली निवासी सुखविंद्र सिंह उर्फ सुखा व अजमेर सिंह को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा किया गया। शिकायत में दलबीर सिंह ने बताया कि 26 जून को आरोपितों ने उससे व उसके बेटे हरदीप को मारपीट कर घायल कर जान से मारने की धमकी दी है। वहीं एक अन्य मामले में शिकायकर्ता प्रीतनगर निवासी मनदीप सिंह ने बताया कि कैलाश नगर निवासी दीपक कुमार व अन्य दो ने उसके घर में घुसकर उससे मारपीट कर घायल किया तथा जाते समय जान से मारने की धमकी दी। इस शिकायत पर पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर जमान पर छोड़ दिया।

Related Articles

Back to top button