चीन में बस ड्राइवर ने सोच समझकर बस को झील में गिराया, 21 लोगों की मौत

चीन के गुइझोऊ प्रांत के एक शहर अंशुं से एक दिलदहला देने वाला मामला सामने आ रहा है. यहां एक बस चालक ने यात्रियों से भरी बस को जलाशय में गिरा दिया. चालक के इस जानबूझकर उठाए गए कदम से 21 लोगों की मौत हो गई हैं. वहीं दुर्घटना में 15 अन्य घायल हुए हैं. मामले में पुलिस का कहना है कि ड्राइवर गुस्से में थे इसलिए उसने जानबूझकर यह कदम उठाया. हादसे में बस चालक की भी मौत हो गई है.

पुनर्विकास योजना के कारण दुखी था चालक

मंगलवार को चीन में हुई दुर्घटना में जांच कर रही पुलिस टीम ने बस चालक को दोषी ठहराया है. पुलिस का कहना है कि 52 वर्षीय चालक की पहचान झांग नामक व्यक्ति के रूप में हुई है. वह आज सुबह अपने घर के गिराए जाने पर दुखी था. जिसके कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया है.

पुलिस ने अपनी जांच में कहा है, “अपने जीवन की परिस्थितियों और किराए के सार्वजनिक आवास के गिराए के कारण चालक ने सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डालने वाले चरम अपराध किए हैं.” पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि मंगलवार की सुबह, बस चालक ने शिकायत करने के लिए एक सरकारी हॉटलाइन को कॉल किया कि उसका घर ध्वस्त होने वाला था.

नशे में घटना को दिया अंजाम

चालक ने घर के गिराए जाने के बाद अपने एक सहकर्मी के साथ शिफ्ट को बदल लिया था. जिसके बाद उसने शराब को पानी की बोतल में लेकर ड्यूटी के दौरान नशा किया. पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने अपनी प्रेमिका के लिए वीचैट पर कुछ ऑडियो संदेश छोड़े थे. इन ऑडियो संदेश में वह अपनी गर्लफ्रेंड को दुनिया के साथ घृणा के बारे बताता है. जिसके बाद वह नशे में अपने काम पर चला गया.

घटना का वीडियो आया सामने

घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में मंगलवार दोपहर के आसपास आने वाली यातायात के तीन लेन में बस को काटते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में चालक गलत तरह से बस को लेकर 30 मीटर से अधिक गहरे पानी में गिर गया. घटना में राष्ट्रीय महाविद्यालय प्लेसमेंट परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र शामिल थे. हादसे में मारे गए लोगों में से कम से कम पांच छात्र थे.

Related Articles

Back to top button