उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 71 नए मामले आए सामने, अब तक 3608 लोंग संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी प्रदेश में कोरोना के 71 और मामले आए हैं। प्रदेश में अभी तक कोरोना के 3608 मामले आ चुके हैं। जिनमें अब तक 2856 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 671 मरीज विभिन्न अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं। 32 पॉजिटिव मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 49 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है। इनमें दून में 45 वर्षीय एक व्यक्ति व डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय हल्द्वानी में 55 वर्षीय शख्स की मौत सोमवार को हुई है। इधर, विभिन्न अस्पतालों से 70 और मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को अलग-अलग लैब से 1759 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 1688 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव और 71 की पॉजिटिव है। यूएस नगर में 38 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें 19 लोग ऐसे हैं जो पूर्व में संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं। वहीं तीन स्वास्थ्य कर्मी व दो गर्भवती भी कोरोना की चपेट में आए हैं।

आठ लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। अन्य जयपुर, मुरादाबाद, नोएडा व दिल्ली से लौटे हुए हैं। हरिद्वार में भी 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक स्वास्थ्य कर्मी व एक पुलिस कर्मी भी शामिल है। वहीं नौ लोग पूर्व में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में आए हैं।

दून में भी कोरोना के सात नए मामले सामने आये हैं। इनमें तीन पूर्व में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में आए हुए हैं। नैनीताल में भी छह नए केस मिले हैं। ये सभी गर्भवती महिलाएं हैं, जो महिला अस्पताल हल्द्वानी में रुटीन चेकअप के लिए पहुंची हुई थी। इसके अलावा पौड़ी में भी मुंबई, नोएडा व दिल्ली से लौटे पांच और लोग पॉजिटिव मिले।

अल्मोड़ा में पीलीभीत से वापस लौटे दो लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। वहीं चमोली व टिहरी में भी एक-एक नया मामला सामने आया है। चमोली में पॉजिटिव मिला व्यक्ति बरेली से लौटा है। टिहरी में शख्स पूर्व में संक्रमित मिले मरीज के संपर्क में आया है। इधर, सोमवार को ऊधमसिंहनगर से 39, अल्मोड़ा से 13, देहरादून से 12, हरिद्वार से 4 और पौड़ी से 2 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं।

देहरादून में लगातार बढ़ रही संख्या

सोमवार को भी देहरादून में सात मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। जिले में अब तक कोरोना के 878 मामले आए हैं। 666 ठीक हो चुके हैं। 162 मरीज अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में हैं, 28 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, 22 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं। सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि एम्स से छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें मेरठ निवासी एक युवक एम्स में भर्ती मरीज का अटेंडेंट है।

श्यामपुर निवासी एक व्यक्ति भी संक्रमित मिला । वह होम क्वारंटाइन में था। एम्स में भर्ती रुड़की निवासी युवक में भी कोरोना की पुष्टि हुई। वीरपुर खुर्द निवासी युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस युवक का पुत्र, पिता व दादा पहले ही संक्रमित आ चुके हैं। हरिद्वार निवासी दो लोगों की जांच एम्स की ओपीडी में की गई थी। दोनों कोरोना पॉजि‍टिव पाए गए हैं। दोनों ही होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि इन छह मामलों के अलावा निजी लैब से भी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Related Articles

Back to top button