कोरोना संकट के बीच शूटिंग रेंज में प्रैक्टिस करते दिखीं टॉप शूटर मनु भाकर

भारत की टॉप शूटर मनु भाकर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच एक बार फिर शूटिंग रेंज में वापस लौट आईं हैं. मनु ने आज दिल्ली के करनी सिंह शूटिंग रेंज में अभ्यास शुरू किया. 18 साल की मनु ने 25 मीटर एयर पिस्टल से दोबारा प्रैक्टिस की शुरुआत की.

आपको बता देते हैं कि मनु भाकर सिर्फ 18 साल की उम्र में ही देश के लिए वर्ल्ड कप शूटिंग में अब तक 8 गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. इसके अलावा मनु कामनवेल्थ गेम्स और एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक विजेता हैं.

मनु को मिल चुका है ओलिंपिक खेलों का एंट्री टिकट

मनु को टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों का एंट्री टिकट पहले ही मिल चुका है. अब वो इसकी तैयारियों में भी लग गई हैं. हालांकि, कोरोना की वजह से लगभग तीन महीने वह अभ्यास नहीं कर सकीं. हालांकि, इस महामारी के कारण ओलंपिक को भी अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है. लॉकडाउन के दौरान मनु घर पर ही अभ्यास कर रहीं थीं.

हाल ही में ट्रैक्टर चलाते और घुड़सवारी करते दिखीं थीं मनु

पिछले महीने 18 साल की मनु भाकर ट्रैक्टर चलाते और घुड़सवारी करते दिखीं थीं. दरअसल, कोरोना के कारण खेल पर लगे ब्रेक के कारण मनु हरियाणा के झज्जर जिले में अपने गांव गोरिया में ट्रेनिंग करने में जुटी थीं. इस दौरान फिट रहने के लिए वह अक्सर घुड़सवारी और योग करती नज़र आती थीं.

मनु ने कहा था, ‘महामारी को शुरू हुए काफी समय हो चुका है. मैं पेंटिंग करने के अलावा घुड़सवारी कर रही हूं और खेतों में ट्रैक्टर भी चला रही हूं.’

Related Articles

Back to top button