केजरीवाल सरकार का दावा- घट रहे कोरोना केस, PM ने भी की दिल्ली मॉडल की तारीफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दावा किया कि राजधानी में कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। केजरीवाल ने कोरोना का प्रकोप कम होने पर दिल्ली के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के सहयोग से संक्रमण कम हुआ है। इसमें सभी राजनीतिक दलों का भी सहयोग रहा है। केंद्र सरकार का भी सहयोग रहा है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मॉडल की तारीफ प्रधानमंत्री मोदी ने की है। यह मॉडल सभी की एकजुटता का परिणाम है। इस दिल्ली मॉडल में कलेक्टिविटी टीम वर्क, होम आइसोलेशलन, टेस्टिंग और बेड का बढ़ाया जाना आदि शामिल है।

जून के मुकाबले बेहतर हालात

केजरीवाल ने कहा कि जो अनुमान लगाया गया था उसके मुताबिक 15 जुलाई तक यानी आज तक सवा दो लाख मामले कोरोना के होने थे। यह केंद्र सरकार का फार्मूला था जिसके तहत ही अनुमान लगाया गया था। केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार व सब लोगों ने मिलकर जो प्रयास किए उसके चलते आज केवल 1 लाख 15000 मामले दर्ज हुए हैं। इस हिसाब से इस समय 134000 एक्टिव मामले होने चाहिए थे।

दिल्ली में 15 जुलाई तक एक लाख 34 हजार एक्टिव मामले होने का अनुमान था लेकिन आज 18 हजार 600 मामले एक्टिव मामले हैं। 34000 बेड का अनुमान था, आज 4,000 बेड भरे हैं। सीएम ने कहा कि सरकार ने 15000 बेड का इंतजाम कर लिया है। जून के मुकाबले आज हम बेहतर जरूर हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जंग जीत ली गई है। अभी रास्ता बहुत लंबा बाकी है कभी भी कोरोना फिर से बढ़ सकता है। हमें बिल्कुल भी हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना।

लोगों से मास्क पहने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील

केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमेशा मास्क पहनें। शारीरिक दूरी बनाए रखें। समय-समय पर हाथ धोते रहें। अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं।

Related Articles

Back to top button