तेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, 29 दिन के अन्दर ही 264 करोड़ की लागत से बना पुल हुआ ध्वस्त

बिहार के गोपालगंज जिले में 264 करोड़ की लागत से बने सत्तरघाट महासेतु का एप्रोच पथ बुधवार को पानी के बढ़ते दबाव के कारण ध्वस्त हो गया। पुल का उद्घाटन पिछले ही महीने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था। एप्रोच पथ टूटने के बाद चंपारण तिरहुत और सारण के कई जिलों का संपर्क पथ टूट गया है। इससे आवागमन बाधित हो गया है।

इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने वीडियो पोस्ट करते हुए महासेतु के ध्‍वस्‍त होने की बात कही है। उन्‍होंने नीतीश सरकार पर तंज कसा है कि 29 दिन के भीतर ही 264 करोड़ की लागत से बना पुल ध्वस्त हो गया है।

 

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ”8 वर्ष में 263.47 करोड़ की लागत से निर्मित गोपालगंज के सत्तर घाट पुल का 16 जून को नीतीश जी ने उद्घाटन किया था आज 29 दिन बाद यह पुल ध्वस्त हो गया। खबरदार! अगर किसी ने इसे नीतीश जी का भ्रष्टाचार कहा तो? 263 करोड़ तो सुशासनी मुंह दिखाई है। इतने की तो इनके चूहे शराब पी जाते है।”

बता दें कि पिछले माह 16 जून को ही सीएम नीतीश कुमार ने पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस महासेतु का उद्घाटन किया था। गोपालगंज को चंपारण से और इसके साथ तिरहुत के कई जिलों से इस माह सेतु को जोड़ने का यह अतिमहत्वकांक्षी पुल है। इसके निर्माण में करीब 264 करोड़ की लागत आई है।

गोपालगंज में बुधवार को गंडक नदी में तीन लाख से ज्यादा क्यूसेक पानी का बहाव था और इतने बड़े जलस्तर  के दबाव से इस महासेतु का एप्रोच रोड टूट गया है, जिसकी वजह से आवागमन बंद हो गया है।

Related Articles

Back to top button